पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:असंगठित कामगारों के हितों को लेकर आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे

कोरबा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गेवरा में मजदूर संघ का कार्यकर्ता सम्मेलन

भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध कोयला खदान मजदूर संघ का कार्यकर्ता सम्मेलन गेवरा कालोनी में आयोजित किया गया। इसमें यह शिकायत प्रमुख रुप से सामने आई की ठेका मजदूरों का सीएमपीएफ सही दर पर नहीं जमा किया जा रहा है। इसी तरह काम करने वाले मजदूर की जगह किसी अन्य के नाम पर सीएमपीएफ जमा करने की शिकायत भी सामने आई है। पदाधिकारियों ने कहा कि इस तरह की शिकायतों पर गंभीरता से लिया गया है।

शिकायतें अगर सही पाई जाती है तो इस पर अपराधिक प्रकरण दर्ज कराएंगे। प्रबंधन से भी उचित कार्रवाई के लिए कहा जाएगा। इसी तरह धतूरा केजेएसल वाशरी में स्थानीय लोगों के रोजगार मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई। उद्योगों में स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता की मांग की गई। पदाधिकारियों ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर आवश्यकता पड़ने पर आंदोलन भी किया जाएगा, इसका प्रस्ताव पारित किया गया।

सम्मेलन में भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री राधेश्याम जायसवाल, असंगठित मजदूर संघ के प्रभारी संजय शर्मा, अध्यक्ष अनिल पाटले महामंत्री संजय सिंह, असंगठित मजदूर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष देव रत्नाकर, दीपका महामंत्री रजनीश मराबी, अध्यक्ष मनहरण पाटले व क्षेत्र के सरपंच भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें