पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लाॅकडाउन में गैरेज बंद हाेने से परेशानी:तीन दिन से पंचर पड़ी एंबुलेंस के कारण हुई महिला की माैत, 24 घंटे बाद मरम्मत

काेरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपं ने शुरू की नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा

पाली अस्पताल परिसर में 108 संजीवनी एक्सप्रेस की एंबुलेंस 3 दिन से पंचर खड़ी थी। दूसरी ओर गुरुवार की रात एंबुलेंस नहीं मिलने पर नगर में एक महिला की माैत हाे गई। इसके 24 घंटे बाद मरम्मत करा ली गई। नगर पंचायत पाली के वार्ड-2 निवासी ललिता बाई 40 की गुरुवार दाेपहर अचानक तबीयत बिगड़ी। जिसे अस्पताल पहुंचाने के लिए परिजन ने 108 में फाेन किया।

लेकिन पाली अस्पताल में खड़ी एंबुलेंस के पंचर हाेने और दूसरे लाेकेशन की एंबुलेंस काे भेजने की जानकारी कंट्राेल रूम से दी गई। लेकिन डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिस कारण महिला की घर में ही माैत हाे गई। इसकी सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर काेविड टेस्ट किया। रिपाेर्ट निगेटिव अाई। परिजन ने बताया कि वह बीपी-शुगर से ग्रसित थी। नियमित रूप से दवा खा रही थी। 10 दिन से दवा खत्म हाे गई थी। लाॅकडाउन लगे हाेने के कारण परिजन दवा नहीं ला सके थे। जिस कारण उसकी तबीयत बिगड़ी।

वे 108 में सूचना देकर एंबुलेंस के आने का इंतजार करते रहे। इस बीच उसने दम ताेड़ दिया। समय पर एंबुलेंस मिल जाती ताे जान बच सकती थी। 108 संजीवनी एक्सप्रेस का संचालन कर रही कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक लाॅकडाउन के कारण गैरेज बंद हाेने की वजह से पाली लाेकेशन की एंबुलेंस 3 दिन से पंचर खड़ी थी। ड्राइवर ने काेशिश की थी लेकिन गैरेज वाले पंचर बनाने काे तैयार नहीं थे। शुक्रवार काे घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारियाें की मदद से गैरेज खुलवाकर पंचर बनवाया गया।

नगर पंचायत की नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा हुई शुरू
पाली नगर में एंबुलेंस सेवा की कमी काे देखते हुए नगर पंचायत पाली द्वारा एंबुलेंस की नि:शुल्क व्यवस्था की गई है। शुक्रवार काे नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सेवा का लाेकार्पण किया। उन्हाेंने बताया कि अाॅक्सीजन, एंबुलेंस की कमी काे देखते हुए यह व्यवस्था की गई है। जिससे मरीजाें काे एंबुलेंस के लिए परेशान न हाेना पड़े। इस माैके पर सीएमओ पूणेंदु तिवारी, पार्षद मुकेश अग्रवाल, बबलू पटेल, दीपक जायसवाल, रोहित प्रजापति, सोना ताम्रकार, पवन ध्रुव, रितेश शुक्ला, रामनाथ यादव, रिंकू जायसवाल, रमाकांत शुक्ला उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...