जुर्माना वसूल किया:कोविड नियम को तोड़ने पर प्रशासन ने दाे दिन में 16 हजार रुपए का जुर्माना वसूला

मनेंद्रगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन कोविड नियमों का सख्ती से पालन करा रही है। नियम तोड़ने वालों से लगातार जुर्माना वसूला जा रहा है। पिछले 2 दिन में प्रशासन की ओर से कुल 16 हजार रुपए जुर्माने की राशि वसूल की गई है। बता दें कि शहर से ग्राम पंचायत लालपुर में विवाह कार्यक्रम में अनुमति से अधिक संख्या व डीजे लगाने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है।

वहीं बुधवार को शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन कर सामान बेचते पाए जाने पर शुभम अग्रवाल की दुकान को सील कर 2 हजार रुपए, मौहारपारा में दुकान संचालक अतहर अली से 500 रुपए, राजस्थान भवन गली में दुकानदार से 2 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया है। पिछले 2 दिन में कुल 16 हजार रुपए जुर्माना की राशि वसूल की गई है। वहीं शहर के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड नियमों का पालन कराने में प्रशासन पीछे नहीं है। ग्राम पंचायत कठौतिया में 4 दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए हर किसी से 2 हजार की दर से 8 हजार रुपए व एक ठेले वाले से 500 रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई है।

एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने कोरोना चेन को तोड़ने सभी से कोविड नियमों का पालन करने व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंधित किए गए हैं।

सभी प्रकार की सभा, जुलूस, सामाजिक, धार्मिक व राजनैतिक आयोजन प्रतिबंधित हैं। विवाह कार्यक्रम वर, वधु के गृह निवास पर ही संपन्न किए जा सकते हैं, जिसमें भी अधिकतम शामिल हाेने वालाें की संख्या 20 निर्धारित है। इसी प्रकार अंत्येष्टि, दशगात्र मृत्यु संबंधी कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 20 निर्धारित की गई है। नियमों का पालन कराने प्रशासन पूरी तरह चौकस है।

खबरें और भी हैं...