पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्यारे भालू की हत्या:कोरिया में 4 लोगों की जान लेने वाली मादा भालू का जंगल में मिला शव; अब मारने वाले की तलाश

कोरिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के कोरिया में रविवार को 4 ग्रामीणों को मारने वाली मादा भालू का शव मंगलवार देर शाम घटना स्थल वाली जगह मिला है। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम कराकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के कोरिया में रविवार को 4 ग्रामीणों को मारने वाली मादा भालू का शव मंगलवार देर शाम घटना स्थल वाली जगह मिला है। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम कराकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
  • सोनहत क्षेत्र के अंगवाही में रविवार शाम हर्रा एकत्र करने गए थे 10 लोगों पर भालू ने किया था हमला
  • जहां भालू ने 4 ग्रामीणों का मारा, उसी पेड़ के पास मिला शव, पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार हुआ

छत्तीसगढ़ के कोरिया में रविवार को 4 ग्रामीणों की जान लेने वाली मादा भालू की हत्या कर दी गई। मादा भालू का शव मंगलवार रात उसी पेड़ के नीचे मिला, जहां उसने ग्रामीणों को मारा था। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने बुधवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया है। अब मादा भालू की जान लेने वाले की तलाश की जा रही है।

वन विभाग की टीम ट्रेंक्यूलाइज करने के लिए गई थी जंगल में
दरअसल, मंगलवार सुबह वन विभाग की टीम मादा भालू को ट्रेंक्यूलाइज करने अंगवाही के करीब स्थित देवगढ़ जंगल में सर्चिंग कर रही थी। दोपहर में टीम घटनास्थल के पास पहुंची तो मादा भालू आक्रामक हो गई और उन पर हमले की कोशिश की। इस बीच भालू अपने बच्चे के साथ झाड़ियों में छिप गई। इसके चलते टीम को लौटना पड़ा। इसके करीब एक घंटे बाद शाम 6 बजे भालू की मौत की खबर मिली।

तीन डॉक्टरों ने किया पोस्टमार्टम, इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टिट्यूट भेजा जाएगा बिसरा
मादा भालू का बुधवार को 3 डॉक्टरों की टीम सोनहत के पशु चिकित्सक डॉ. चंदेले, गुरु घासीदास पार्क में पदस्थ डॉ. कंवर और अंबिकापुर तमोर पिंगला अभयारण्य से आए डॉ. रात्रे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर से डॉ. राकेश वर्मा की निगरानी में पोस्टमार्टम किया। बिसरा का सैंपल बरेली स्थित इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टिट्यूट भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अब वन विभाग की भालू के बच्चे पर नजर
मादा भालू के अंतिम संस्कार में कोरिया वन मंडल के DFO इमोतेंशु आओ, SDO जेनी कुजूर, रेंजर देवगढ़ के साथ पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाने वालk ग्रामीण बाबूलाल भी वहां मौजूद रहा। मृतक मादा भालू की उम्र 6 से 7 साल बताई जा रही है। उसका एक बच्चा वनकर्मियों के सामने ही जंगल में झाड़ियों के बीच दुबक गया था। उस पर भी वनकर्मी अब नजर रखे हुए हैं।

हर्रा एकत्र करने गए ग्रामीणों पर 3 दिन पहले भालू ने किया था हमला
ग्राम पंचायत दामुज के आश्रित गांव अंगवाही के 10 लोग रविवार को देवगढ़ जंगल में हर्रा एकत्र करने गए थे। वहां से शाम को लौटने के दौरान ग्रामीणों पर भालू ने हमला कर दिया था। इस हमले में 2 महिलाओं सहित 4 की मौत हो गई थी। जबकि 4 महिलाओं सहित 5 लोग घायल हुए थे। इसके साथ ही एक युवक को वन कर्मियों ने रात करीब 1.30 बजे वहां से रेस्क्यू कर बचाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें