दुकानों में छापा:अवैध भंडारण से 234 बोरा धान व 145 बोरी चावल जब्त

लखनपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नायब तहसीलदार श्रुति धुर्वे ने दो दुकानों में छापा मारकर 234 बोरी धान व 145 बोरी पीडीएस चावल जब्त कर दुकानदारों पर कार्रवाई की है। इस अनाज का दुकानों में अवैध रूप से भंडारण किया गया था। जानकारी के अनुसार कलेक्टर संजीव झा के निर्देशन व एसडीएम अनिकेत साहू के मार्गदर्शन में नायब तहसीलदार श्रुति धुर्वे ने गुरुवार की शाम धान व पीडीएस चावल का अवैध भंडारण करने वाले दो लोगों पर कार्रवाई करते हुए धान व चावल जब्त किया है।

मालूम हो कि धान के अवैध भंडारण की सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार ने टीम के साथ लखनपुर ब्लॉक के ग्राम कुन्नी धूमर घाट में संतोष यादव व देशराज अग्रवाल की दुकानों में दबिश दी। जहां 234 बोरी धान सहित 145 बोरी पीडीएस चावल पाया गया।

इसके संबंध में अधिकारियों ने इस धान और पीडीएस चावल के संबंध में दस्तावेज मांगे, लेकिन दुकानदार कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके, जिसके बाद नायब तहसीलदार व खाद्य निरीक्षक ने पंचनामा कार्रवाई कर धान व पीडीएस चावल को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए एसडीएम को पत्र प्रेषित किया है। अधिकारियों ने बताया कि ग्राम कुंडली डूमर घाट निवासी संतोष यादव के यहां से 142 बोरी धान व 75 बोरी पीडीएस चावल और देशराज अग्रवाल के यहां से 92 बोरी धान व 70 बोरी चावल जब्त किया गया है।

खबरें और भी हैं...