जाम से लोग परेशान:प्रशासन और पुलिस नहीं दे रही ध्यान

लखनपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय राजमार्ग अंबिकापुर-बिलासपुर के बीच लखनपुर मुख्य बाजार और चौक के पास लगातार लग रहे जाम

राष्ट्रीय राजमार्ग अंबिकापुर-बिलासपुर के बीच लखनपुर मुख्य बाजार और चौक के पास लगातार लग रहे जाम से लोग परेशान हैं। मौके पर पुलिस, राजस्व अधिकारी सहित नगर पंचायत की ओर से अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों व धीमी गति से सड़क बना रहे ठेकेदार पर कार्रवाई नहीं करने का खामियाजा राहगीर भुगत रहे हैं। कस्बे में मध्य चौक से लेकर मुख्य बाजार तक सड़क पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है।

प्रशासन सहित पुलिस विभाग व नगर पंचायत के आला अधिकारी सिर्फ आश्वासन देकर निकल जा रहे हैं। इससे लोगों ने जिम्मेदारों की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की है। इसके साथ ही मुख्य मार्ग में चौक से आगे बिलासपुर की ओर के अधिकांश व्यापारियों ने अपना सामान दुकान के बाहर सड़क के किनारे रख लिया है।

इससे लगातार सड़क पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसके कारण चार पहिया व बड़े वाहनों सहित एंबुलेंस तक इस जाम में फंस जाती हैं। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग के ठेकेदार के गैर जिम्मेदाराना रूप से अव्यवस्थित तरीके से सड़क निर्माण करने के कारण घंटों सड़क पर लंबी कतारें लगी रहती हैं। जिससे आवागमन करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियां हो रही हैं।

फोरलेन रोड को टू-लेन किए जाने से बढ़ी परेशानी
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने बताया कि एनएच निर्माण कर रहे ठेकेदार की ओर से अव्यवस्थित और धीमी गति से सड़क निर्माण कार्य कराने और व्यापारियों की ओर से अतिक्रमण करने से समस्या है। इस कारण व्यापारी खुद अपने वाहनों को दुकान के सामने खड़ा करते हैं। जिससे यह समस्या हो रही है। क्षेत्रीय विधायक व मंत्री ने इस सड़क को फोरलेन से टू-लेन करने के कारण ट्रैफिक व यातायात का दबाव अधिक पड़ रहा है।

प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे
भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश साहू ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक और प्रशासन की लापरवाही के कारण यह जाम की स्थिति व पूरी अव्यवस्था बनी हुई है। क्योंकि, पूर्व में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से फोरलेन की स्वीकृति मिली थी। जिसे क्षेत्रीय विधायक व मंत्री ने टू-लेन कर दिया।

प्रशासन करे सख्ती से कार्रवाई
इस संबंध में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर गुप्ता ने कहा कि पैलेस रोड के चौक से बिलासपुर की ओर के अधिकांश व्यापारियों व दुकानदारों ने अपने दुकान की सामग्री सड़क पर रख दी है। जिससे जाम लग रहा है। वहीं लखनपुर पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण यह स्थिति बन रही है। पुलिस-प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए। जिससे व्यवस्था में सुधार हो सके।

खबरें और भी हैं...