पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:मुफ्त के चावल का भी पीडीएस दुकानदार ने लिए पैसे

लखनपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखनपुर ब्लाॅक के ग्राम पंचायत पोतका में पूरे गांव के लोग एकजुट होकर महीनों से जगदंबा स्व-सहायता समूह के सदस्यों पर राशन वितरण में गड़बडी का आरोप लगाया था, जिसकी जांच नहीं हो रही है। आरोप है कि उचित मूल्य दुकान में निशुल्क चावल का पैसा लिया गया है। इस पर पंचायत के लोग कार्रवाई करते हुए राशन समूह संचालक को हटाने की मांग कर रहे हैं।

पीडीएस संचालक ने राशन बांटने के दौरान हितग्राहियों के सैकड़ों राशन कार्ड में मात्रा, दर और मूल्य अंकित नहीं किए हैं। कार्ड में मात्रा और अन्य जानकारी अंकित नहीं करने से पहले भी गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी। मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने लखनपुर खाद्य निरीक्षक जेआर भगत को इसकी जानकारी दी है।

5 दिन बीत जाने पर भी अधिकारियों ने मौके में जाकर जांच करना उचित नहीं समझा है। समूह के नाम पर दूसरे लोग चावल वितरण का काम कर रहे हैं। लिखित शिकायत नहीं की, सिर्फ सूचना दी सरपंच धनेश्वर सिंह पैकरा ने कहा है कि ग्रामीणों के बीच में गड़बड़ी का पता चला है। इसके बाद पंचायत द्वारा समूह को राशन संचालन से हटाने की मांग की जा रही है।

पंचायत के द्वारा किसी प्रकार का लिखित में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, सिर्फ सूचना दी गई है। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा यह बताया जा रहा है कि हम जो अतिरिक्त पैसा लिए हैं, उसको लोगों को वापस करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें