पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:106 करोड़ की सड़क, ठेकेदार का काम बंद, अफसरों को पता नहीं

बिलासपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोरमी से रतनपुर तक 52 किमी की सड़क का मामला

लोरमी से रतनपुर तक एशियन डेवलपमेंट बैंक के सहयोग से 52 किलोमीटर की 106 कराेड़ रुपए से बन रही फोरलेन सड़क का काम ठेकेदार ने बंद कर दिया है। दूसरी तरफ अफसर कह रहे हैं कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। सड़कों का काम कई जगह अधूरा है इसके बाद भी अफसर काम 80 फीसदी होने का दावा कर रहे हैं। रतनपुर मार्ग पर अमाली चौक पर एक ओर सड़क बनी है और दूसरी ओर खुदी हुई है। इसी तरह इसी मार्ग पर अरपा कालोनी के नीचे सड़क से डामर गायब हो चुका है। इस जगह को छोड़कर ठेकेदार ने कुछ दूरी पर सीसी रोड निर्माण किया है। इसी तरह कोटा शहर में अधूरे काम की वजह से लोग खराब सड़क पर चलने को मजबूर हैं। अधूरा डिवाइडर, डामरीकरण नहीं होने से लोगों का चलना दूभर हो रहा है।

दो साल पहले पूरी होनी थी
लोरमी से रतनपुर तक बन रही एडीबी की 52 किलोमीटर सड़क को 18 जून वर्ष 2019 को पूरा हो जाना था लेकिन अब तक यह पूरी नहीं हो पाई है। अफसर बहानेबाजी कर रहे। कभी पीएचई की पाइप लाइन की शिफ्टिंग नहीं होने का बहाना बनाते हैं।

विवादों की सड़क
एडीबी की इस सड़क से शुरू से ही विवादों का नाता रहा है। कोटा रेलवे स्टेशन से रेलवे क्रॉसिंग तक 594 मीटर की सड़क रेलवे से सहमति नहीं होने पर एडीबी पहले ही इसे बनाने से इनकार कर चुका है। ऐसे में वर्तमान में लोग अधूरी सड़क पर चलने को मजबूर हैं। 

ठेकेदार कह रहा है कि अनुबंध पूरा हो गया
"एडीबी की इस सड़क पर चर्चा की गई थी लेकिन ठेकेदार का कहना है कि वह अनुबंध पूरा कर चुका है।"
-आनंद रूप तिवारी, एसडीएम कोटा

हमें इसकी जानकारी नहीं 
"हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि ठेकेदार ने काम करना रोक दिया है। वर्तमान में पीएचई की पाइप लाइन शिफ्टिंग का काम चल रहा है। ठेकेदार या उच्चाधिकारियों से लिखित तौर पर कोई पत्र नहीं आया है।"
-मुनेश्वर राम कौशिक, एसडीओ,एडीबी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें