मालगाड़ी पटरी से उतरी, आज 11 ट्रेनें रद्द:दरेकसा-सालेकसा रेलवे स्टेशन के बीच हादसा, मरम्मत कार्य के चलते डोंगरगढ़-गोंदिया रूट रहेगा प्रभावित

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे - Dainik Bhaskar
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे

दक्षिण पूर्व मध्य रेल के नागपुर रेल मंडल के दरेकसा सालेकसा रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसके चलते रेल रूट बाधित हो गया है। इसका असर डोंगरगढ़-गोंदिया रूट पर चलने वाली अन्य ट्रेनों पर भी पड़ा है। ट्रैक के मरम्मत कार्य को देखते हुए 11 ट्रेनों को शनिवार को रद्द कर दिया गया है।

मालगाड़ी के उतरने के बाद पूरे दिन इस सेक्शन में ट्रेनें रुक-रुक कर चलती रहीं। मरम्मत कार्य शुक्रवार को भी जारी था और पूरी तरह ठीक होने में एक दिन का समय और लगेगा। ऐसे में रेलवे प्रबंधन ने 23 अक्टूबर को इतवारी, गोंदिया डोंगरगढ़, दुर्ग, दल्लीराजहरा केवटी के मध्य ट्रेनों का परिचालन रद्द करने का निर्णय लिया है।

ये ट्रेनें रद्द रहेंगी
दुर्ग- गोंदिया स्पेशल, गोंदिया -दुर्ग स्पेशल, गोंदिया- इतवारी स्पेशल, इतवारी -गोंदिया स्पेशल, रायपुर-डोंगरगढ़ स्पेशल, डोंगरगढ़- बिलासपुर स्पेशल, रायपुर -डोंगरगढ़ स्पेशल, तुमसररोड़- तिरोड़ी-तुमसररोड़ स्पेशल, रायपुर-केवटी-रायपुर डेमू स्पेशल, दुर्ग-दल्लीराजहरा-केवटी-दुर्ग स्पेशल।

24 को डोंगरगढ़-रायपुर स्पेशल
इसी तरह 24 अक्टूबर रविवार को डोंगरगढ़-रायपुर स्पेशल रद्द रहेगी । बताया जा रहा है कि इस दिन मरम्मत होने के कारण इस ट्रेन को रद्द किया गया है। इसी तरह से शुक्रवार को झारसुगड़ा से गोंदिया जाने वाली ट्रेन को दुर्ग में रोक दी गई है। इसके चलते शनिवार को गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू गोंदिया के स्थान पर दुर्ग से रवाना होगी।

कटनी रूट में भी चलेगा काम, रद्द रहेगी दो ट्रेनें
शनिवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के सीआईसी सेक्शन में भी मरम्मत कार्य किया जाएगा। इसके चलते कटनी मार्ग की ओर जाने वाले बिलासपुर कटनी व कटनी-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल के साथ ही बिलासपुर-शहडोल, मेमू स्पेशल रद्द रहेगी। जबकि शनिवार को अंबिकापुर से रवाना होने वाली अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल डेढ़ घंटा देरी से छूटेगी।

खबरें और भी हैं...