पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:कोविड अस्पताल में ड्यूटी करने वाले 9 स्वास्थ्यकर्मी सहित 172 नए रोगी मिले

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में संक्रमित के कुल मामले 10441 हुए, शहर के इलाकों से मिले पॉजिटिव

जिले में कोरोना ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। 11 अक्टूबर को 94 केस मिले थे, लेकिन पिछले तीन दिनों से 100 प्लस मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को 172 रोगियों के मिलते की कुल मामले 10441 पहुंच गए। इधर पहली बार संभाग के कोविड अस्पताल में काम करने वाले 9 स्वास्थ्य-कर्मचारी एक साथ कोरोना की चपेट में आए हैं। इससे पहले कर्मचारी संक्रमित हुए लेकिन एक साथ इतनी ज्यादा संख्या में नहीं। इसके अलावा डॉक्टर, बैंक, पुलिसकर्मी सहित अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन इलाकों में मिले मरीज: आजाद चौक, शांति नगर, सरकंडा, सिलपहरी, हरदीकला, सूर्या विहार, कपिल नगर, कोनी थाना, विवेकानंद नगर, जोरापारा, सागर होम्स, गुरु विहार, गणेश नगर, घुटकू, शुभम विहार, नेहरू नगर, उसलापुर, गीता पैलेस उसलापुर, आई-डीएफसी बैंक, सैल विहार, हिर्री, नर्मदा नगर, कुटिपारा, चकरभाठा, लखराम, खैरा, पेंडारी, संदीप क्लॉथ स्टोर, कासिमपारा, सिटी कोतवाली चौक, देवरीखुर्द, बाबू खोली, क्रांति नगर, सिरगिट्‌टी, मंगला चौक ग्रीन गार्डन, कस्तूरबा नगर, छोटी कोनी सहित अन्य इलाकों में मरीज मिले हैं।

संदीप क्लाथ स्टोर में सात पॉजिटिव
जूना बिलासपुर स्थित संदीप क्लाथ स्टोर में देवांगन परिवार में 7 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। इनकी उम्र 2, 32, 27, 35, 2, 66 और 57 साल है। इसके अलावा सीएमएचओ आफिस में पदस्थ डॉक्टर अनुपम नायक भी संक्रमित हुए हैं। 31 वर्षीय डॉक्टर के संपर्क में रहने वाले कर्मचारी और अन्य लोगों की जांच होगी। इसके अलावा आजाद नगर में ठाकुर परिवार में 12, 39, 10, 36 और 53 वर्षीय पांच मरीज मिले हैं।

85 डिस्चार्ज, एक्टिव 1458
इधर 24 घंटे में 85 मरीज होम आइसोलेशन और अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। इनके स्वस्थ होते ही ठीक होने वालों की संख्या 8780 पहुंच गई। इधर एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1458 पहुंच गई है।

चार परिवार के आठ लोग संक्रमित
हेमू नगर में अग्रवाल परिवार में 52, 16, आजाद नगर में सूर्या परिवार में 25, 14, सिलपहरी में प्रधान परिवार के 35 और 25 वर्षीय दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। अटल चौक बिरकोना में केवट परिवार में 17,23, सरकंडा में अग्रवाल परिवार में 6 और 2 वर्ष के बच्चे भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

पेंडारी में एक जगह पर मिले सात मरीज
बिल्हा में टिरकुडे परिवार के लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी उम्र 17, 11, 7 और 8 वर्ष है। खैरा में 43, 42 और 22 वर्षीय तीन मरीजों की पहचान हुई है। देवगांव में भी एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हुए हैं। पेंडारी में 37, 35, 40, 22, 13, 8 और 15 वर्षीय सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

10 को कराई थी जांच
पहली बार कोविड अस्पताल में काम करने वाले 9 स्वास्थ्यकर्मी एक साथ कोरोना की चपेट में आए हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। कर्मचारी पहले भी संक्रमित हुए हैं लेकिन एक साथ इतनी ज्यादा संख्या में नहीं। कर्मचारियों ने बताया कि 25 सितंबर से एक साथ 11 लोगों की कोविड अस्पताल में ड्यूटी लगाई गई थी। 14 दिन ड्यूटी करने के बाद सभी को झूलेलाल मंगलम तिफरा में क्वारेंटाइन करने के साथ आरटी-पीसीआर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। बुधवार को 11 में से 9 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कर्मचारियों ने बताया कि पीपीई किट सही नहीं दी गई है, इसी कारण संक्रमित हुए हैं।

कोरोना से तीन मरीजों की मौत
जिले में कोरोना से लगातार निधन हो रहे हैं। बुधवार को तीन मरीजों ने अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा। इन्हें मिलाकर अब जिले में कुल 203 लोग दम तोड़ चुके हैं। केयर एंड क्योर अस्पताल में बिल्हा के बिटकुली निवासी 50 वर्षीय अशोक सूर्यवंशी ने अंतिम सांस ली। अभिलाषा परिसर तिफरा में रहने वाले 72 साल के यशवंत तिवारी ने अंतिम सांस ली है। कोविड अस्पताल में तखतपुर के रहने वाली 31 वर्षीय ईश्वरी साहू की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...