विदेश से बिलासपुर आए 18 लोगों की पहचान:सभी को 7 दिन होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत; एयरपोर्ट पर बनाई गई हेल्प डेस्क

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टेस्ट करते स्वास्थ्य विभाग का स्टॉफ (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना टेस्ट करते स्वास्थ्य विभाग का स्टॉफ (फाइल फोटो)

विदेशों में कोरोना वायरस का नया खतरनाक स्ट्रेन ओमिक्रान मिलने के बाद बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 18 ऐसे नागरिकों की पहचान की है, जो विदेश से लौटें हैं। उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बिलासपुर एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो गया है। डेस्क पर RTPCR टेस्ट किया जा रहा है।

गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश
स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आए हुए लोगों को मास्क पहनने और घर से ना निकलने के कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्हें कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने कहा गया है। इसी तरह आम जनता से मास्क पहनने और लगातार हाथ को सैनेटाइज करने कहा गया है। विदेश से आए लोगों का होम आइसोलेशन पीरियड पूरा होने के 2 से 3 दिन बाद दोबारा उनकी जांच की जाएगी।

सुबह-शाम ली जा रही जानकारी
CMHO डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि विदेश से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम निगरानी रख रही है। विदेश से आने वाले संदिग्ध नागरिकों की पहचान की गई है। उन्हें एहतियात के तौर पर सतर्क रहने कहा गया है। उन्हें स्वास्थ्य खराब पर ध्यान रखने व जांच कराने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि सागर होम्स, ग्रीन गार्डन कॉलोनी, खमतराई, नेहरू नगर, जेल रोड, एसईसीएल के बसंत विहार कॉलोनी, मोपका में विदेश से आए लोगों की पहचान की गई है।

डॉ. प्रमोद महाजन ने कहा कि कोरोना वायरस का नया खतरनाक स्ट्रेन ओमीक्रान को लेकर सबको अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बिलासपुर एयरपोर्ट में हेल्प डेस्क बनाया गया है। अब तक 18 लोगों की पहचान की गई, जो विदेश से आए हैं। उन्हें निगरानी में रखा गया है और होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए भी दिए गए हैं।