पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

‘पहले आओ, पहले लगवाओ’ की तर्ज पर टीकाकरण अभियान:18+ टीकाकरण; सबके लिए, अलग केंद्रों में आज से, सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीनेशन नगर निगम एरिया में 18+ के सभी वर्गों को वैक्सीन लगाने के लिए चार केंद्र बनाए गए

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के मामले में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए प्रशासन द्वारा शनिवार से 18 से 44 वर्ष के सभी वर्गों के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। नगर पालिक निगम बिलासपुर द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं जहां आज से कोरोना का टीका लगाया जाएगा। ‘पहले आओ, पहले पाओ ’के तर्ज पर टीकाकरण किया जाएगा।

बीपीएल वालों के लिए कन्या हाईस्कूल
18 से 44 वर्ष के बीपीएल कार्डधारियों को सरकंडा के नूतन चौक स्थित कन्या हाई स्कूल में टीका लगाया जाएगा। इसके लिए केंद्र में आधार कार्ड एवं बीपीएल कार्ड एवं मोबाइल नंबर लाना आवश्यक है।

अंत्योदय कार्ड धारियों के लिए देवकीनंदन स्कूल
अंत्योदय कार्डधारियों को टीका पूर्व की भांति देवकीनंदन स्कूल में ही लगाया जाएगा। इसके लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों को आधार कार्ड और अपना अंत्योदय कार्ड साथ लाना अनिवार्य है।अंत्योदय कार्डधारियों के लिए देवकीनंदन स्कूल में लगेंगे।

एपीएल के लिए तीन केंद्र
सामान्य वर्ग याने एपीएल वर्ग के 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए शहर में तीन केंद्र बनाए गए हैं। इसमें बर्जेश हायर सेकेंडरी स्कूल,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हेमूनगर तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिफरा में लगाया जाएगा।

पिछड़ रहा वैक्सीनेशन
कोरोना से जीतने मेंं सबसेे अहम भूमिका निभाने वाला माना जा रहा टीका लगवाने वालाें की संख्या लगातार कम हाे रही है। शुक्रवार को भी महज 2083 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 45 से 60 वर्ष तक के 295 ने पहली डोज तथा 913 ने दूसरी डोज लगवाई । वहीं 60 वर्ष के ऊपर के लोगों में 45 ने पहली तो 640 ने दूसरी डोज लगवाई । इसके अलावा हेल्थ वर्कर ने भी टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...