पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:एटीआर में करंट लगाकर 2 चीतल का शिकार, 6 पकड़े गए

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकार के तार बिलासपुर से जुड़े

अचानकमार टाइगर रिजर्व में शिकार के लिए नया तरीका आजमाया जा रहा है। टाइगर रिजर्व के अमले ने ऐसे दो अलग-अलग व्यक्तियों से 35 किलो चीतल के मांस के साथ अब तक छह अपराधियों को पकड़ा है। तीन अपराधी फरार हैं। अचानकमार टाइगर रिजर्व के अमले को 27 मार्च को सूचना मिली की रिजर्व एरिया से लगे ग्राम शिवतराई के कुछ संदिग्ध अवैध विद्युत कनेक्शन कर वन्य प्राणियों का शिकार करेंगे। इस पर अफसरों ने अपराधियों को पकड़ने के लिए तीन टीमें गठित की। रात 8 बजे तक गश्त किया गया। रात ढाई बजे हार्नेट बाइक में दो युवक विवेक नेल्सन उम्र 29 वर्ष व नेक्शन जार्ज पिता राबिंसन जार्ज उम्र 35 वर्ष को घेराबंदी कर 10 किलो चीतल के मांस के साथ पकड़ा गया। पूछताछ की तब चार अन्य अपराधी विवेक नेल्सन, नेक्शन जार्ज, मुन्ना यादव और भुवनेश्वर पोर्ते व दो अन्य को पकड़ लिया गया है जबकि तीन अन्य अपराधी भूतपूर्व सरपंच संतोष पोर्ते, सुरेश उरांव और बिलासपुर का हसरत खान फरार है।

भूतपूर्व सरपंच भी शामिल
दोनों युवकों ने ग्राम शिवतराई के भूतपूर्व सरपंच संतोष पोर्ते, सुरेश उरांव,मुन्ना यादव का नाम लिया। जानकारी मिलने पर रिजर्व टाइगर के अफसरों के निर्देश पर टीम ने दूसरे दिन 28 मार्च को सुबह 6.30 बजे सर्च वारंट जारी कर डॉग स्क्वायड के साथ अन्य तीन अपराधियों के घर व बाड़ी की तलाशी ली। भूतपूर्व सरपंच व अपराधी संतोष पोर्ते के घर से 25 किलो चीतल का मांस और काटने में उपयोग किए गए धारदार हथियार बरामद किया। इसी तरह से इसी तरह मुन्ना यादव के घर से तीर धनुष, जीआर वायर व क्लच वायर आदि जब्त किए गए।

बिलासपुर के भी शिकारी
इन सभी अपराधियों से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तब यह भी पता चला कि हसरत खान बिलासपुर ने अपराधी संतोष पोर्ते, सुरेश उरांव, नेक्शन जार्ज व विवेक नेल्सन के सहयोग से 22 बोर गन से एक चीतल का शिकार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें