पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:2262 की जांच में 373 पॉजिटिव, 22 मरीजों की मौत

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की गति लगातार कम हो रही है। 893 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। शुक्रवार को दिनभर में 2262 लोगों की जांच हुई। इसमें 373 पॉजिटिव निकले। दिनभर में 22 की मृत्यु हो गई। जिले में नए संक्रमित मरीजों में कमी आ रही है, जबकि मौत के मामले में बढ़ोतरी जारी है।

मरने वालों में 18 बिलासपुर जिले के थे। दूसरे जिले के 4 मरीजों का इलाज शहर में चल रहा था। कोरोना के मरीज मार्च के बाद बढ़ने लगे थे। अप्रैल में दूसरे स्ट्रेन के कारण लोगों को यह काफी प्रभावित किया। स्थिति यह रही कि अस्पतालों में मरीज बेड की कमी से जूझने लगे। अब कम मरीज मिलने से अस्पतालों में बेड की समस्या नहीं है। जिला प्रशासन ने सतर्क किया है कि तमाम कोशिशों के बाद संक्रमण व मौत के मामले कम हो रहे हैं।

18 प्लस वाले 2509 ने वैक्सीन लगवाई

18 प्लस के अंतर्गत युवाओं को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना मुश्किल हो गया है। इस वर्ग के लिए स्वास्थ्य विभाग से लगातार कम वैक्सीन मिल रही है, जो एक ही दिन में खत्म हो जा रही है। वैक्सीन का कोटा कम होने के कारण टीके लगवाने के लिए होड़ मची रहती है। इसीलिए वैक्सीनेशन सेंटरों में सुबह 5 बजे से कतारें लग जाती हैं। शनिवार को 38 केंद्रों में 18 प्लस वाले 2509 लोगो ने वैक्सीन लगवाई।

खबरें और भी हैं...