पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:238 नहीं आए दूसरा डोज लगवाने, 63 फ्रंट लाइन वॉरियर्स ने भी नहीं लगवाई वैक्सीन

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 वर्ष से ऊपर वालों को टीका लगाने की तैयारी, आज बैठक में हो सकता है निर्णय

अब 50 साल से ऊपर वाले आम लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने की तैयारियां हो रही हैं। मंगलवार को होने वाली बैठक में कब से यह टीकाकरण शुरू करना है फैसला होने की संभावना है। चिंताजनक बात ये है कि इधर दूसरा डोज लगवाने वाले हेल्थ वर्कर्स की संख्या नहीं बढ़ रही है। हर रोज लक्ष्य से कम टीकाकरण हो रहा है। सोमवार को 853 कर्मचारियों को दूसरे डोज की वैक्सीन लगाने के लिए बुलाया गया था। 345 कर्मचारी आए और सभी ने टीका लगवाया। 238 लोग टीकाकरण केंद्र ही नहीं पहुंचे। अब तक 1124 लोगों ने दूसरे डोज की वैक्सीन नहीं लगवाई है। इसी तरह पहली वैक्सीन अब तक 14 हजार 906 कर्मचारियों को लग पाई है। जबकि सभी 18320 हेल्थ वर्कर्स को अब तक पहला डोज लग जाना था लेकिन कर्मचारियों के नहीं आने के कारण अब अभी तक टारगेट पूरा नहीं हो पा रहा है। फ्रंट लाइन की बात करें तो 5 फरवरी से अब तक 10 हजार 44 कर्मचारियों को पहला डोज लग जाना था। लेकिन 6100 कर्मचारियों ने ही वैक्सीन लगवाई। 3808 ने लगवाने से इनकार कर दिया। सोमवार को 633 लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाया गया था। 585 लोग आए और 570 ने टीका लगवाया।

जिले में 22 नए कोरोना मरीज मिले, शहरी क्षेत्र के 14
जिले में 22 नए कोरोना मरीज मिले तो कुल रोगियों की संख्या 21175 हो गई है। फरवरी में 347 लोग कोविड की चपेट में आ चुके हैं। सोमवार को तेलीपारा, टिकरापारा, उसलापुर, हरदीकला, सीपत, खैरा, बंगालीपारा, रतनपुर, शंकर नगर सहित शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा 14 रोगी मिले हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले 6 लोग संक्रमित हुए हैं। 14 मरीजों ने वायरस से जीत हासिल की है। अब तक ठीक होने वालों की संख्या जिले में 20799 हो गई है। राहत की बात है कि जिले में सोमवार को कोरोना से किसी मरीज ने दम नहीं तोड़ा। अब तक कुल मृत्यु के आंकड़े 314 हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें