पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मार्ट रोड:25 हाइवा मलबा साफ: 9 महीने में बनेगी 80 फुट चौड़ी स्मार्ट रोड

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • साईं मंदिर रोड का शेष बेजा कब्जा जल्द हटेगा, मलबा हटाने का काम आज से तेज होगा, मंदिर भी बनेगा

स्मार्ट रोड(मिट्टी तेल गली) के आगे साईं मंदिर रोड से 160 मीटर का बेजा कब्जा शनिवार को हटाते साथ निगम अमला मलबा निकलवाने जुट गया है। रविवार को तीन एक्सीवेटर से दिन भर मलबा हटाया गया। करीब 25 हाइवा मलबा निकाला गया। इधर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने स्मार्ट रोड के स्पेसिफिकेशन के मुताबिक काम शुरू कराने के लिए ठेकेदार को बुलवा लिया है। 80 फुट चौड़ी सड़क 9 महीने में बनाई जाएगी। इसके लिए ले आउट जल्द होगा। रोड के दाईं ओर 2 से 9 फुट का बेजा कब्जा हटाने समय सीमा तय कर दी गई है। दो मकान, सीढ़ी और बाउंड्री वाल जल्द हटाई जाएगी। इधर रोड निर्माण के लिए हटाए गए 40 साल पुराने शिव शक्ति, दुर्गा मंदिर, बजरंग बली मंदिर की पुन: प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर समिति के लोगों ने मेयर रामशरण यादव से भेंट की। समिति को उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए पूरी सहायता करने का आश्वासन दिया है। समिति के लोगों ने आक्रोश जताया कि सहमति के बावजूद बिना विकल्प तय किए आनन फानन में मंदिर के साथ ज्योति कलश को धराशायी कर दिया गया। समिति मौके पर निजी, नजूल जमीन हासिल करने प्रयत्नशील है। जिस जगह ज्योति कलश है, उससे लगकर निजी जमीन मालिक ने स्वेच्छा से जमीन देने का आश्वासन दिया है। स्मार्ट सिटी के प्रबंधक पीके पंचायती ने भी इस मामले में उचित सहयोग का आश्वासन दिया है। यह पहला मौका है जब रोड के लिए लोगों ने अपनी भावनाओं को शांत रखा और इसी वजह से बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई सहजता से पूरी हो गई।

आयुक्त से आज मिलेगी घासीदास मंदिर समिति
साईं मंदिर रोड पर बेजा कब्जा में बने गुरु घासीदास मंदिर को हटाने पर रविवार को संचालन समिति के लोगों ने महंतबाड़ा में बैठक की। इसमें राजमहंत दसेराम खांडे, राधेश्याम टंडन, सुरेश दिवाकर सहित 100 से अधिक लोग उपस्थित थे। समिति के लोग पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय से मिलेंगे। खबर है कि मंदिर समिति ने गुरु घासी मंदिर की स्थापना के लिए वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने की मांग रखी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें