पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:तिरंगा चौक से साईं मंदिर रोड चौड़ीकरण के लिए बेजा-कब्जा हटाने 32 को नोटिस

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट रोड मिट्‌टी तेल गली की लंबाई 160 मीटर बढ़ाई जाएगी, 1.64 करोड़ खर्च होंगे

वेयर हाउस रोड से मिट्टी तेल गली को स्मार्ट रोड के रूप में तैयार करने के बाद इसका विस्तार तिरंगा चौक से साईं मंदिर तक करने के लिए बेजा कब्जा हटाने 32 लोगों को नोटिस दिया गया है। 160 मीटर रोड के दोनों ओर मकान, दुकान तथा लोगों ने बाउंड्री का निर्माण अवैध रूप से कर लिया है। हाल ही में राजस्व अमले की मदद से निगम प्रशासन ने रोड का सीमांकन कराया। इसके पहले की बेजा कब्जाधारियों को नोटिस दिया जाता, निगम के पदाधिकारियों के जरिए अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश की गई। रोड चौड़ीकरण के बाद स्मार्ट रोड का विस्तार नेहरू नगर, साईं मंदिर तक हो जाएगा। इससे रायपुर रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम करने में आसानी होगी। वर्तमान में स्मार्ट रोड से तिरंगा चौक तक वाहनों की आवाजाही तेज हो गई है, परंतु आगे बेजा कब्जा के चलते रोड पर बार बार ट्रैफिक रुकता है।

दो मंदिर, दुकान और 32 कब्जा हटाए जाएंगे
स्मार्ट सिटी के प्रबंधक सुरेश बरुआ ने बताया कि स्मार्ट रोड की जद में दो धार्मिक स्थल, दुकान, मकान, बाउंड्री वाल सहित 32 लोगों के बेजा कब्जा पाए गए हैं। इनमें से अधिकांश लोगों को आज नोटिस जारी कर दिया गया। स्मार्ट रोड के विस्तार के लिए कंसल्टेंट को प्लान तैयार करने कहा गया है। तात्कालिक आकलन के मुताबिक 160 मीटर क्षेत्र में 80 फुट चौड़ी रोड के निर्माण पर 1.64 करोड़ रुपए खर्च होंगे। बेजा कब्जा हटाने के बाद ही निर्माण कार्य के लिए ले आउट किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें