रविवार को नहीं होगा वैक्सीनेशन:वैक्सीन की 36960 डोज हुई खत्म, टीकाकरण अधिकारी बोले सुबह तक वैक्सीन आई तो भी कल नही हो सकता टीकाकरण

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन खत्म होने होने की वजह से बिलासपुर में रविवार को टीकाकरण बंद रहेगा। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन खत्म होने होने की वजह से बिलासपुर में रविवार को टीकाकरण बंद रहेगा।

रायपुर से बिलासपुर भेजी गई कोविशील्ड और कोवैक्सिंग की सभी डोज खत्म हो गई है। टीकाकरण अधिकारी मनोज सैमुअल ने बताया कि अगर रविवार सुबह रायपुर से वैक्सीन आ जाती है तो भी वैक्सीनेशन का काम शुरू नही किया जा सकता है। इसलिए कल टीका सेंटरों में वैक्सीन नहीं लगेंगी।

आज दोपहर 3 बजे सेंटरों में लोगों को वैक्सीन लगाई गई।
आज दोपहर 3 बजे सेंटरों में लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 36,5960 डोज हुई इस्तेमाल

बुधवार को जिले में 31 हजार कविशील्ड और 5960 कोवैक्सीन की डोज रायपुर से भेजी गई थी। जिससे शनिवार की दोपहर 3 बजे तक 273 वैक्सीन सेंटरों में लोगों को वैक्सीन लगाया गया। आज जिले में 4 हजार वैक्सीन बची थी जिससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्सिनेट किया गया।

टीका सेंटरों में लोगों की उमड़ी भीड़
टीकाकरण अधिकारी मनोज सैमुअल ने कहा की वैक्सीन सेंटरों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है। जितनी संख्या में वैक्सीन आई थी उसे देखते हुए हमें उम्मीद थी की जिले में रविवार तक वैक्सीनेशन का काम चलता रहेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आगे उन्होंने कहा की शुरू के दिनों में ग्रामीणों के बीच वैक्सीन को लेकर भ्रम की स्तिथि थी। लेकिन अब ऐसे क्षेत्रों में भी लोग टीका लगवाने के लिए आगे आने लगे है, इसलिए भी अब वैक्सीन जल्दी खत्म हो रही है।

आज भी अधिकतर वैक्सीन सेंटरों में इसी तरह लोगों की भीड़ दिखाई दी।
आज भी अधिकतर वैक्सीन सेंटरों में इसी तरह लोगों की भीड़ दिखाई दी।

अगर सुबह तक डोज आने के बाद भी कल नही हो सकता टीकाकरण

मनोज सैमुअल ने बताया कि रायपुर से वैक्सीन अगर अवेलेबल रहती है तो शाम 6 बजे तक हमें कॉल आ जाता है जोकि शनिवार को नही हुआ। अगर देर रात रायपुर से कॉल आने के बाद वैक्सीन लेने हम यहां से गाड़ी भेजते भी है तो वैक्सीन आते आते सुबह हो जायेगी। अमूमन सुबह 10 बजे से टीकाकरण का काम सेंटरों में शुरू हो जाता है। ऐसे में इतने कम समय के अंदर सभी सेंटरों में वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूट करना मुमकिन नहीं होगा। इसलिए कल लोगों को वैक्सिनेट नही किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...