बिलासपुर में बढ़ रहा संक्रमण का खतरा:लगातार तीसरे दिन भी मिले 4 पॉजिटिव, दिसंबर के 12 दिन में ही मरीजों की संख्या 30 पार

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
'शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। - Dainik Bhaskar
'शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

बिलासपुर में कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। दिसंबर माह में इसमें तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बीते दो दिन में शहर में चार-चार संक्रमित मरीज मिले हैं। इधर, दिसंबर के 12 दिन में ही मरीजों की संख्या 30 के पार हो गई है। इससे पहले संक्रमण लगभग खत्म था और नवंबर में भी गिने-चुने केस ही आ रहे थे।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि फिर भी अभी कोरोना की रफ्तार धीमी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है। एक दिसंबर के बाद से रविवार तक नए कोरोना मरीजों की संख्या 30 के पार हो चुकी है। ऐसे में रोज चार मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अफसर चिंतित नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना से बचने के लिए टीका लगवाने के साथ ही गाइड लाइन का पालन करना आवश्यक है।

रोजाना हो रहे 1000 से ज्यादा टेस्ट
अफसरों ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना जांच की संख्या भी बढ़ा दी गई है। ताकि, संक्रमित मरीजों की पहचान हो सके। शनिवार को जिले में 1265 की कोरोना जांच की गई है। इसी तरह रविवार को भी 1118 लोगों ने कोरोना जांच कराई। जांच का यह आंकड़ा पिछले एक सप्ताह से चल रहा है। रविवार को चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दिसंबर के पहले दिन से कोरोना जांच के आंकड़े 1000 से ज्यादा है।

टीका लगवाने वालों की संख्या में भी हो रही बढ़ोतरी
टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। रविवार को 7 हजार 259 लोगों ने टीके लगवाए। जिले के 281 सेंटरों पर कोविड टीकाकरण चला। दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या अधिक थी। 4 हजार 458 ने दूसरी डोज और 2801 ने पहली डोज लगवाई। रविवार को सर्वाधिक 18 प्लस वालों ने 5 हजार 823 ने वैक्सीन लगवाई।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मनोज सैमुअल ने बताया कि कोवीशील्ड और कोवैक्सिन मिलाकर टीके के डेढ़ लाख डोज उपलब्ध है। विभाग ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को ध्यान में रखकर अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने की अपील की है। इसके लिए अभियान भी चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...