पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महापौर ने दिए 12 लाख:आयुर्वेद अस्पताल में 40 बेड का कोविड वार्ड तैयार, क्रेड़ाई, सिंधी समाज ने 25 सिलेंडर दिए

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यवस्था ऑक्सीजन पाइप लाइन विस्तार के लिए महापौर ने दिए 12 लाख

शहर में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए महापौर रामशरण यादव ने अपनी निधि से जिला आयुर्वेद चिकित्सालय सरकंडा में निर्मित 40 ऑक्सीजन बेड वार्डों का गुरुवार को नगर निगम आयुक्त अजय त्रिपाठी के साथ जायजा लिया। इस दौरान महापौर ने क्रेड़ाई संस्था और सिंधी समाज के देवीदास वाधवानी व डीडी बजाज के सहयोग से नए बने कोविड अस्पताल में 25 जम्बो ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर उपलब्ध कराया।

निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि वर्तमान में यहां 15 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। सिलेंडर मिलने के बाद अब सुविधा और बढ़ेगी महापौर ने अपनी निधि से 12 लाख रुपए ऑक्सीजन पाइप लाइन विस्तार के लिए और दिए हैं। उन्होंने डाक्टरों से कहा कि किसी भी प्रकार की जरूरत होने पर सूचित करें, नगर निगम बिलासपुर कोरोना के इलाज में पूरा सहयोग करेगा। इस दौरान क्रेड़ाई के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर सुधीर गुप्ता, कार्यपालन यंत्री अनुपम तिवारी, आयुर्वेद चिकित्सालय के प्राचार्य डॉ रक्षपाल गुप्ता, डॉ. सौरभ शर्मा, डॉ. समीर तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।

कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से टेलिफोनिक सम्पर्क कर उनके हालचाल और उनकी समस्याओं के निवारण के लिए सरकंडा स्थित कन्या शाला में बनाए गए कंट्रोल रूम का महापौर व निगम आयुक्त ने निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला बाल विकास और शिक्षा विभाग के कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं जो समय- समय पर मरीजों से बात कर मरीजों का हाल जान रहे हैं। महापौर यादव ने 100ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराने की बात कही इन ऑक्सीमीटर का उपयोग होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा।कोविड वार्ड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर देते केडाई व सिंधी समाज के लोग।

खबरें और भी हैं...