तीसरी लहर में तेजी से फैल रहा संक्रमण:बिलासपुर में 414 नए पॉजिटिव, एक की मौत; राहत इसलिए क्योंकि 15 अस्पताल और 767 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी फोटो। - Dainik Bhaskar
डमी फोटो।

तीसरी लहर में बिलासपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को एक ही दिन में 412 नए केस मिले हैं। वहीं, एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गई। बुधवार को कोरोना से थोड़ी राहत इसलिए महसूस हुई है। क्योंकि एक ही दिन में 15 कोरोना संक्रमित अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। साथ ही 767 कोरोना पॉजिटिव होम आइसोलेशन से बाहर आ गए हैं। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 2331 हो गई है।

जिले में कोरोना कम नहीं हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 26 नए केस बढ़े हैं। नए मरीजों के मिलने के बाद अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 68 हजार 580 पर पहुंच गई है। इसमें जनवरी में 3129 लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमण बढ़ने के साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज भी बढ़ रहे हैं। हालांकि, राहत है कि अभी संक्रमितों को ज्यादा अस्पताल जाने की नौबत नहीं आ रही है। तीसरी लहर में यह देखा जा रहा है कि जिन्होंने वैक्सीन लगवा लिया है। उन्हें कोरोना वायरस ज्यादा प्रभावित नहीं कर रहा है। यही वजह है कि CMHO वैक्सीन से छूटे हुए लोगों से शीघ्र वैक्सीन लगवाने की अपील की है।
यहां मिले नए मरीज
बुधवार को रामा ग्रीन सिटी सरकंडा, रिंग रोड शांति नगर, तिलक नगर, चांटापारा, विवेकानंद नगर मोपका, सीएमडी चौक, विद्या नगर, NTPC, चांटीडीह, सकरी, अंबा अपार्टेमेंट तिफरा, खमतराई, यमुना नगर, अशोक नगर सरकंडा, लोयला स्कूल लिंगीयाडीह, शुभम विहार, बिजौर, सिरगिट्टी, नेचर सिटी, वैशाली नगर, सदर बाजार, सीपत, देवरीखूर्द, न्यू लोको कॉलोनी, RPF कॉलोनी, रेलवे हॉस्पिटल, व्यापार विहार, वेद परसदा, गंगा नगर, एनटीपीसी, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, रेलवे, पोस्ट ऑफिस, स्कूल, हॉस्पिटल सहित सरकारी दफ्तरों में कोरोना की एंट्री हो चुकी है। नेहरू नगर,महामाया पार्क रतनपुर, रेस्ट हाउस रतनपुर, छोटे कोनी, गांधीनगर, खैरा, 27 खोली, रेलवे कॉलोनी, प्रियदर्शनी नगर, उसलापुर, अपोलो अस्पताल, हेमू नगर, ग्राम खमहरिया सरपंच पारा तखतपुर, भारतीय नगर, अग्रवाल कॉलोनी अज्ञेय नगर, सहित अन्य इलाकों में नए मरीज मिले हैं।

41 मरीज हो चुके हैं भर्ती
संक्रमण बढ़ने के साथ ही अब मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सिम्स, अपोलो अस्पताल के साथ अन्य निजी अस्पताल मिलाकर वर्तमान में 41 मरीज अस्पताल में भर्ती हो हैं। इधर, संभागीय कोविड अस्पताल को भी मरीज के लिए तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही ब्लॉक स्तर पर भी मरीजों को भर्ती करने के लिए तैयारियां की गई है।

अपोलो अस्पताल में हुई कोरोना संक्रमित की मौत
अपोलो अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला जारी है। दयालबंद निवासी केपी टांक को सात जनवरी को अपोलो हास्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो सका। बुधवार दोपहर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय भी हुए संक्रमित
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। 10 जनवरी को उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके बाद उनका उपचार होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। इससे पहले भी दूसरी लहर के दौरान भी विजय केशरवानी कोरोना से संक्रमित हुए थे।
जनवरी में इस तरह बढ़ रहा संक्रमण
6 जनवरी - 310
7 जनवरी - 270
8 जनवरी - 369
9 जनवरी - 323
10 जनवरी - 441
11 जनवरी - 386
12 जनवरी - 412

खबरें और भी हैं...