छत्तीसगढ़ में कोराेना:कोरबा में तब्लीगी जमाती के संपर्क में आए 7 लोग और संक्रमित मिले; यहां 20 घंटे में 8 नए केस

कोरबा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ में कोरबा के कटघोरा में एक दिन में सात कोरोना संक्रमित केस सामने आए। यह आंकड़ा पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। यह सभी लोग तब्लीगी जमात से लौटे संक्रमित किशोर के संपर्क में आए थे।
  • कटघोरा स्थित मस्जिद इलाके से ही मिले पांच पुरूष और दो महिलाएं
  • राज्य में अब तक 18 कोरोना पॉजिटिव, 9 इलाज कराकर जा चुके हैं घर

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का कटघाेरा कस्बा प्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है। कटघोरा में 7 और लोगों में गुरुवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें पांच पुरूष और दो महिलाएं शामिल हैं। पिछले 20 घंटों में कोरबा में 8 नए मामले सामने आए। इससे पहले पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने नए मामलों की पुष्टि की है।  दरअसल, रविवार को कटघोरा की मस्जिद में 16 साल के तब्लीगी जमाती में कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके बाद उसके संपर्क में आए करीब 200 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया गया। सीधे संपर्क में आए 52 लोगों के सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजे गए थे। एक की रिपोर्ट बुधवार देर रात आई। 52 साल के व्यक्ति को पॉजिटिव पाए जाने पर एम्स में भर्ती कराया गया था।   गुरुवार शाम सात अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को कोरबा से एम्स में शिफ्ट किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने कटघोरा इलाके में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया है। कलेक्टर ने बताया कि बाकी बचे लोगों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल, सभी संदिग्ध होम क्वारैंटाइन में हैं। अब सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 9 एक्टिव केस, एक दिन में मिले सबसे ज्यादा
छत्तीसगढ़ में कोराना संक्रमित एक्टिव केस अब 9 रह गए हैं। प्रदेश में अब तक 18 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा रायपुर से अभी तक पांच आए थे, लेकिन एक दिन में ही कटघोरा से सबसे ज्यादा 7 केस सामने आ गए हैं। सिर्फ कोरबा से संक्रमितों का आंकड़ा 10 पहुंच गया है। हालांकि, इस दौरान ठीक होकर नौ लोग घर जा चुके हैं। इनमें एक कोरबा का युवक भी शामिल है।