• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • 52 New Positives, Patients Increasing Continuously For The Last 10 Days, Patients Found In Education, Health And University Including SDM, 235 Active Cases

बिलासपुर में 5 दिन में 7 गुना बढ़ा संक्रमण:SDM और वकील सहित शिक्षा, स्वास्थ्य व यूनिवर्सिटी में मिले 52 नए केस; एक्टिव केस 235 हुए

बिलासपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी फोटो - Dainik Bhaskar
डमी फोटो

बिलासपुर में कोरोना की रफ्तार रोज बढ़ने लगी है। रविवार को SDM के साथ ही शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग व यूनिवर्सिटी के साथ ही वकील समेत 52 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 235 पर पहुंच गई है। खास बात यह है कि जो भी नए मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है।

बिलासपुर में पिछले 10 दिनों से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि, संक्रमण की रफ्तार 27 दिसंबर से बढ़ना शुरू हुआ है। इस दिन 8 मरीज मिले थे। पांच दिनों में यह आंकड़ा 58 पर पहुंच गया। रविवार को शनिवार की अपेक्षा कम मरीज मिले हैं। लेकिन फिर भी यह संख्या चिंताजनक है।

रविवार को एसडीएम पुलक भट्‌टाचार्य के साथ ही यूनिवर्सिटी की इकोनॉमिक्स विभाग की प्रोफेसर मनीषा दुबे, रेलवे, बैंक कर्मी सहित जिले में 52 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई। एक बार फिर अस्पताल, हॉस्पिटल, शिक्षा विभाग, यूनिवर्सिटी सहित 42 इलाकों में नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 65 हजार 561 पर पहुंच गई है।

यहां मिले नए मरीज
पावर हाउस चौक हेमू नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी देवरीखुर्द, तोरवा, अर्चना विहार, कुदुदण्ड, बालाजी ग्रीन होम मोपका, हंसा विहार, गुरूघासीदास विश्वविद्यालय, वार्ड नंबर 7 तखतपुर, गंगा नगर, बंगला वार्ड रेलवे कॉलोनी, शंकर नगर, विनोबा नगर, उसलापुर, अंबा टावर, राजकिशोर नगर, राजेंद्र नगर, अपोलो हॉस्पिटल, , कृष्णा हॉस्पिटल, कश्यप कॉलोनी, पुलिस लाइन, श्रीकांत वर्मा मार्ग, व्यापार विहार, टीकरापारा, वैशाली नगर, दयालबंद, मोपका, विवेकानंद नगर, सोनगंगा कॉलोनी, महर्षि स्कूल रोड मंगला, रिसदा मस्तूरी, और कोटा में नए मरीज मिले हैं। शहर में कुल 48 और गांवों में 4 संक्रमित मिले हैं।

जिला प्रशासन के अफसर और कर्मचारी की होगी जांच
कुदुदंड में रहने वाले 52 वर्षीय एसडीएम पुलक भट्टाचार्य ने स्वास्थ्य विभाग के सेंटर में रविवार को एंटीजन टेस्ट कराया तो उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। अब उनके संपर्क में रहे जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा अन्य लोगों की जांच की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं उत्कर्ष
महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के 44 वर्षीय पति उत्कर्ष तिवारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। महावीर नगर में रहने वाले उत्कर्ष तिवारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। उन्होंने एक जनवरी को आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल दिया था। अब संक्रमित आने के बाद संपर्क में रहे लोगों की टेस्टिंग होगी।

इस तरह बढ़ रहे कोरोना मरीज
27 दिसंबर --8
28 दिसंबर -- 9
29 दिसंबर --17
30 दिसंबर -- 31
1 जनवरी --58
2 जनवरी -- 52
7 माह बाद लक्ष्य से ज्यादा जांच
जिले में अब कोरोना जांच भी लक्ष्य से अधिक होने लगी है। पिछले दो दिन से टारगेट से ज्यादा जांच की गई। रविवार को 2493 लोगों की जांच हुई। वहीं शनिवार को जिले के 12 सेंटरों पर 2493 लोगों ने ही टेस्ट करवाया था। 7 महीने बाद जिले में जांच बढ़ी है। अंतिम बार 18 मई को 2455 लोगों की जांच हुई थी और 9 फीसदी यानी 220 लोग संक्रमित पाए गए थे।
4 हजार 999 ने लगवाया टीका
रविवार को 4 हजार 999 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। 4378 ने दूसरा तो 621 ने पहला डोज लगवाया। सबसे ज्यादा 18 प्लस वाले 3809 ने वैक्सीन लगवाई। 541 ने पहला तो 3268 ने दूसरे डोज का इंजेक्शन लगवाया। 60 प्लस उम्र वाले 3 लोगों ने पहला और 127 ने दूसरा डोज लिया। 45 से 59 वर्ष वाले 77 ने पहला और 983 ने दूसरा डोज लगवाया। 150 सेंटरों पर 4 हजार 454 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। 94 सेंटरों पर 545 लोगों ने को-वैक्सीन का टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...