पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई के लिए कुछ और के नाम:मालगाड़ी दुर्घटना के बाद इंजीनियरिंग विभाग के 6 और अफसरों का तबादला

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार महत्वपूर्ण पोस्ट अन्य विभाग के साथ मर्ज

वेंकट नगर -निगोरा के बीच अलान नदी पर मालगाड़ी दुर्घटना के बाद रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के 6 और अफसरों का तबादला कर दिया गया है। वहीं 4 महत्वपूर्ण विभाग को अन्य विभाग के साथ अटैच कर दिया गया है। इस मामले में की गई कार्रवाई जोनल मुख्यालय के लिए महत्वपूर्ण है।

अब तक बड़े अफसरों पर इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार की गई है। बिलासपुर- कटनी रेल मार्ग पर बिलासपुर से 120 किलोमीटर दूर वेंकटनगर- निगोरा रेलवे स्टेशन के बीच में स्थित अलान नदी पर 9 जुलाई की शाम कोयला से भरी बीसीएन मालगाड़ी के 16 डिब्बे नदी में गिर गए थे। इसकी वजह पुल से 50 मीटर पहले पटरी का टूटना था जिसकी वजह से ट्रेन अनियंत्रित हुई और एक के बाद एक 16 डिब्बे नदी में समा गए। इस मामले में जांच के लिए सीआरएस एस मित्रा कोलकाता से पहुंचे और दो दिन की जांच के बाद लौट गए। उनके लौटने के बाद से ही इंजीनियरिंग विभाग के अफसरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

सीआरएस के जाते ही शुरू हुई कार्रवाई
कोलकाता से आए सीआरएस एस मित्रा 20 जुलाई को बिलासपुर पहुंचे और दो दिन रहकर उन्होंने दस्तावेजी जांच के साथ 21 जुलाई को मौके पर जाकर निरीक्षण किया था। उनकी जांच और पूछताछ पूरी तरह से इंजीनियरिंग विभाग के ईर्द-गिर्द ही थी। बताया जा रहा है कि उन्होंने काफी नाराजगी भी जताई थी। उनके निर्देश के बाद कार्रवाई शुरू हुई है।

इनका हुआ ट्रांसफर
प्रभारी जीएम शैलेंद्र सिंह की अनुमति के बाद जोनल मुख्यालय से जो आदेश जारी हुआ है उसके मुताबिक सीनियर डीईएन कोआर्डिनेशन मनोज कुमार सोलंकी के साथ डिप्टी सीई ब्रिज हेडक्वार्टर राजधारी यादव, डिप्टी सीई रेल साइडिंग वर्क्स हेड क्वार्टर पाली विला गोपी, डिप्टी सीई ट्रैक हेड क्वार्टर अनिल कुमार पांडेय, सीनियर डीईएन लाइन/आर अमोद मंत्री, डिप्टी सीई टीएम लाइन हेडक्वार्टर नारायण लाल, सीनियर डीईएन कोआर्डिनेशन आर संजय कुमार सिंह का भी तबादला कर दिया गया है।

ये चार पदनाम मर्ज किए गए
जारी आदेश के मुताबिक डिप्टी सीई रेलवे साइडिंग वर्क्स हेड क्वार्टर को डिप्टी सीई पीएंडडी हेड क्वार्टर में, सीनियर डीईएन कोआर्डिनेशन बिलासपुर को सीनियर डीईएन सेंट्रल डी बिलासपुर में, सीनियर डीईएन लाइन आर को सीनियर डीईएन लाइन-1/आर में एवं सीनियर डीईएन कोआर्डिनेशन आर को सीनियर डीईएन लाइन-1 / आर में मर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...