• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • 8 year old Child Hanged Himself Near Chantidih Vegetable Market, On Saturday Also A Child Had Committed Suicide, Bilaspur,chhattisgarh Crime News

12 साल के गोपाल ने डिप्रेशन में किया सुसाइड:मां की दूसरी शादी से था दुखी, करने लगा बोनफिक्स का नशा, गोपाल के दोस्तों का मनोचिकित्सक से काउंसलिंग करवा रही पुलिस

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फांसी पर झूलता गोपाल का शव। - Dainik Bhaskar
फांसी पर झूलता गोपाल का शव।

रविवार के दिन बिलासपुर स्थित कुम्हारपारा के रहने वाले बच्चे गोपाल(12) ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। परिवार और दोस्तों से दिनभर चली पूछताछ के बाद अब इस खुदखुशी के पीछे की दुखद कहानी सामने आई है। दरअसल, गोपाल पिछले कई महीनों से डिप्रेशन में था। अपनी मां की दूसरी शादी से बेहद दुखी था। 12 साल के गोपाल की कहानी सामने आने के बाद सरकंडा पुलिस ने अब गोपाल के सभी 6 दोस्तों का मनोचिकित्सक से कांसलिंग करवाने का फैसला लिया है।

सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि गोपाल(12) की मां कुम्हार पारा के घरों में जाकर झाड़ू पोछा और बर्तन धोने का काम करती है। दो साल पहले गोपाल के पिता शत्रुघ्न की मौत के बाद उसकी मां ने दूसरी शादी की थी। जिसके बाद से गोपाल हमेशा अवसाद में रहने लगा था। गोपाल ने घर जाना भी छोड़ दिया था। गुजारा करने के लिए वह गली-गली घूमता और पन्नी समेत दूसरे प्लास्टिक का सामान इखट्ठा कर उन्हें बेच कर कुछ पैसे कमाया करता। इधर उधर कुछ खाने के बाद जो पैसे बच जाते उससे बोनफिक्स खरीदकर नशा भी करने लगा।

गोपाल के सभी दोस्तों की काउंसलिंग करवा रही है पुलिस

परिवेश तिवारी ने बताया कि एक 12 साल के बच्चे का इस तरह से आत्मघाती कदम उठाया जाना बेहद दुखद है। इसलिए पहले हमने गोपाल के सभी 6 दोस्तों को थाने में बुलाया। बात कर उनके मन को टटोलने की कोशिश की। लेकिन जब हमें लगा कि इन्हें किसी विशेषज्ञ की जरूरत है तब हमने एक मनोचिकित्सक की मदद लेने का फैसला किया। हम अब गोपाल के सभी साथियों का काउंसलिंग करवा रहे है। जब तक विशेषज्ञ बच्चों के दिमागी तौर पर पूर्ण रूप से स्वस्थ होने की बात नही कह देते सरकंडा पुलिस इन बच्चों का खयाल रखेगी। आगे उन्होंने कहा शनिवार के दिन सुसाइड करने वाले राजा(12) को गोपाल जनता जरूर था। लेकिन दोनों के बीच दोस्ती नहीं थी।

रविवार की सुबह गोपाल का फांसी पर झूलता मिला था शव

रविवार की सुबह-सुबह चांटीडीह सब्जी मंडी के पास करबला कुम्हारपारा निवासी 12 वर्षीय गोपाल का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। इस पर पुलिस की टीम और फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके पर बुलाया गया। घटना के सामने आने के बाद मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी गई है। जिसके बाद उनके आने पर शव फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया पुलिस की पूछताछ में मृतक बच्चे का नाम गोपाल पता चला था। शुरुआती जांच में गोपाल के अपने गांव से नाराज चलने की बात सामने आई थी। आज सुबह से ही वह अपने घर से किसी को कुछ बताए बिना निकल गया था।
शनिवार को भी मिला था फांसी पर झूलता बच्चे का शव
यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले शनिवार की सुबह भी सालों से बंद पड़े दाल मिल में एक 12 साल के बच्चे फांसी पर झूलता हुआ शव मिला था। पुलिस के अनुसार दोनों मामलों में बच्चे नशे के आदि थे। इसके साथ ही दोनों मृतक बच्चे कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले है। पुलिस पता लगा रही है कि कही यह दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हुए तो नही है।

खबरें और भी हैं...