'बार' पार्टी के बवालिया अफसरों पर कार्रवाई:ट्रांसफर के बाद भी तीन महीने से ज्यादा जमे दो DSP रातोंरात भेजे गए दूसरे शहर, भूगोल बार में विवाद के बाद DGP की फटकार का असर

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में देर रात जमा हुए थे अफसर। - Dainik Bhaskar
थाने में देर रात जमा हुए थे अफसर।

बिलासपुर के भूगोल बार में विवाद करने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई का डंडा चला है। कोटा की DSP रश्मित कौर चावला को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) और सृष्टि चंद्राकर को कोंडागांव के बालक अपराध अन्वेषण शाखा भेज दिया गया है। महीनों पहले ही इन अफसरों का ट्रांसफर हो चुका था, मगर ये बिलासपुर जिला छोड़े बिना अपने पदों पर बने हुए थे। दैनिक भास्कर ने रविवार रात इनके भूगोल बार में विवाद की खबर सामने रखी तो DGP ने फौरन पूरी घटना की जांच को कहा और अब इन अफसरों को भी ट्रांसफर की गई जगहों पर रिलीव कर दिया गया है। भूगोल बार विवाद मामले में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी मांगी है।

जानकारी के मुताबिक 23 जून को चकरभाठा इलाके की CSP रहीं सृष्टि चंद्राकर का ट्रांसफर कोंडागांव कर दिया गया था। 4 अगस्त को रश्मित कौर चावला को भी बिलासपुर से हटाकर गौरेला जिला भेजा गया था। मगर इन दोनों ही अफसरों को SP ने रिलीव नहीं किया था। जब बार में पहुंचे अफसरों के साथ बाउंसर से विवाद की खबर सामने आई तो इनपर कार्रवाई करनी पड़ी। रविवार की देर रात ये सभी अफसर अपने परिजनों के साथ थाने भी पहुंचे थे।

अफसरों की 'बार' पार्टी में बवाल:पुलिस अफसर दंपती को बाउंसरों ने एंट्री से रोका, परिचय के बाद भी हाथापाई; देर रात तक चलता रहा हंगामा, CM ने DGP से मांगी रिपोर्ट
ये है पूरा मामला
रविवार की रात बिलासपुर के रामा मैग्नोटो मॉल के भूगोल बार में एक पार्टी थी। इसमें कोतवाली CSP स्नेहिल साहू, DSP रश्मित, सृष्टि चंद्राकर और सहायक जेल अधीक्षक सोनाल डेविड वगैरह शामिल होने पहुंचे थे। सृष्टि सोनाल की पत्नी हैं। वे दोनों जरा देर से पहुंचे। बार के बाहर खड़े बाउंसर ने दोनों को रोक दिया। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक बाउंसर राहुल ने परिचय दिए जाने के बाद भी अफसर दंपती को अंदर जाने नहीं दिया। इसके बाद उसने हाथापाई भी की। घटना की खबर आस-पास के थानों को लगी तो मौके पर फोर्स पहुंची तब तक बाउंसर भाग चुका था और बड़ा बवाल बार मैनेजमेंट और पुलिस अफसरों के बीच हो चुका था। इस मामले में मुख्यमंत्री ने DGP और DGP ने बिलासपुर SP से रिपोर्ट मांगी है।

खबरें और भी हैं...