पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • After 109 Days, 10 Patients Found In The District, The Infection Rate Reached 0.55 Percent, Not A New Case Of Black Fungus, One Patient Recovered And Discharged

राहत की बात:109 दिन बाद जिले में मिले 10 मरीज संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत पर पहुंची, ब्लैक फंगस का नया केस नहीं एक मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

बिलासपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की गति रोज धीमी होती जा रही है। 109 दिन बाद एक दिन में 10 नए मरीज मिले। इससे पहले 17 फरवरी को 10 संक्रमितों की पहचान हुई थी। इसके बाद केस हर दिन बढ़ते गए। अब जाकर राहत भरे आंकड़े सामने आए हैं। अच्छी बात यह है कि रविवार को 1799 लोगों ने कोरोना जांच कराई।

इधर 10 मरीज मिले तो संक्रमण की दर 0.55 प्रतिशत पर पहुंच गई। नए मरीजों मिलने के बाद कुल रोगियों की संख्या जिले में 64284 पर पहुंच गई। जून में 168 लोग कोविड की चपेट में आए हैं। दिनभर में 57 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर घर और अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए तो ठीक होने वालों की संख्या 62671 पर पहुंच गई। रिकवरी दर 97.57 फीसदी पर आ गई है। मृत्यु के आंकड़े भी कम हो गए हैं। लगातार दूसरे दिन जिले में किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

ब्लैक फंगस का नया केस नहीं एक मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज
जिले में रविवार को ब्लैक फंगस यानि म्यूकर माइकोसिस नया केस नहीं आया है। सिम्स मेडिकल कॉलेज में दिनभर में कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ। राहत की बात यह है कि सिम्स में भर्ती एक मरीज ब्लैक फंगस से जीतकर डिस्चार्ज हो गए। अब तक चार लोग इस बीमारी से ठीक होकर जा चुके हैं।

वर्तमान में 12 मरीजों का इलाज सिम्स में चल रहा है। कोरबा के रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग पिछले 10 दिनों से सिम्स में भर्ती थे। बेहतर इलाज के बाद रविवार को उनके परिजन बुजुर्ग को सिम्स से लेकर गए। अब तक कुल 29 म्यूकर माइकोसिस केस मिले हैं। इनमें से 10 को रायपुर रेफर किया गया। वहीं जिले के दो सहित तीन मरीजों ने दम तोड़ा है। वर्तमान में 12 का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...