CG में 5 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार:हरियाणा में कबाड़ का काम करने लगा था जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर पुलिस ने जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के फरार डायरेक्टर को हरियाणा से गिरफ्तार कर लाई है। वह निवेशकों के करोड़ों रुपए ठगी करने के बाद हरियाणा में कबाड़ का धंधा कर रहा था। पुलिस इस कंपनी के अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। साथ ही उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी की जा रही है। जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के खिलाफ प्रदेश भर में 16 प्रकरण दर्ज है।
SP दीपक झा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश व उनकी मंशा अनुरूप चिटफंड के प्रकरणों के फरार आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। साथ ही निवेशकों की धन वापसी के लिए भी कार्रवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि चिंटफंड के नोडल अधिकारी एडिशनल SP ग्रामीण रोहित कुमार झा को बनाया गया है। उनके निर्देशन में चिटफंड कंपनी के आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। इसी कड़ी में जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के फरार आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली एवं हरियाणा भेजा गया था। जहां से टीम ने आरोपी डायरेक्टर नरेंद्र सिंह पिता जशवंत सिंह (57 साल) निवासी घमकोरा रोड टोहाना शहर जिला फतेहाबाद हरियाणा को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि जीएन गोल्ड कंपनी के डायरेक्टरों ने मिलकर जिले में करीब 5 करोड़ रुपए की ठगी की है। इससे पहले कंपनी के संचालक सतनाम सिंह रंधावा, देवेश बजाज व अवधराम साहू व नरेद सिंह तथा अन्य डायरेक्टरों ने मिलकर 6 वर्ष में रकम दोगुनी करने का लालच देकर ठगी की है। इन आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।
फरार आरोपी की 27 लाख की संपत्ति होगी कुर्क
SP दीपक झा ने बताया कि कंपनी के एक आरोपी शैलेंद्र गोस्वामी फरार है। उसकी संपत्ति की जानकारी जुटाई गई है। जांच में पता चला है कि धमतरी में उसकी 27 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। जिसकी कुर्की की कार्रवाई के लिए धमतरी कलेक्टर को पत्र लिखा गया है।
जिले में दर्ज है आधा दर्जन से अधिक मामले
SP झा ने बताया कि जीएन गोल्ड कंपनी के खिलाफ जिले के तोरवा, बिल्हा, रतनपुर, तखतपुर, सरकंडा, मस्तूरी , कोटा में 7 प्रकरण दर्ज है। इसी तरह राज्य के अन्य जिले जैसे धमतरी, कोरबा, सूरजपुर, रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज है। धारा 173 (8) के तहत प्रकरण के अन्य फरार आरोपियों की पहचान कर तलाश की जा रही है।
हरियाणा से ट्रांजिट रिमांड पर लाई पुलिस
रतनपुर TI हरविंदर सिंह ने बताया कि हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना शहर के घमकोरा रोड में दबिश देने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उसे स्थानीय कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया। दो दिन तक ट्रेन में सफर करने के बाद बुधवार को पुलिस उसे लेकर बिलासपुर पहुंची। यहां उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...