पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • After The Vidhan Sabha Session, The Final List May Be Issued Regarding Appointment In The Corporation, Commission, Board, The Congressmen Are Gaining Full Strength

आखिरी लिस्ट से सबको आस:बचे हुए 4 निगम, मंडल और आयोग में विधानसभा सत्र के बाद हो सकती हैं नियुक्तियां; कुर्सी के लिए रायपुर में 'करीबियों' से कर रहे संपर्क

बिलासपुर6 दिन पहले
शुरुआती ढाई साल में 29 निगम-मंडलों में नियुक्तियां हुई थीं। इसके बाद करीब 6 दिन पहले 19 पदों पर और नियुक्तियां की गईं थी। 

छत्तीसगढ़ के बचे हुए निगम-मंडल और आयोग में राजनैतिक नियुक्तियों के लिए अभी एक लिस्ट और आना बाकी है। इसके लिए बिलासपुर के कांग्रेसी यह पद पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शहर से अब तक 3 अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं। पद पाने के लिए बिलासपुर के कई नेता रायपुर की ओर दौड़ लगा रहे हैं। अपने करीबी नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। शुरुआती ढाई साल में 29 निगम-मंडलों में नियुक्तियां हुई थीं। इसके बाद करीब 6 दिन पहले 19 पदों पर और नियुक्तियां की गईं थी।

निगम-मंडल की पहली लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बैजनाथ चंद्राकर को अपेक्स बैंक में चेयरमैन का पद दिया गया था। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव को भी पर्यटन विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है। अब संगठन से कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय, पूर्व शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर समेत दिवंगत पूर्व मंत्री बीआर यादव के बेटे राजू यादव को जगह मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसी संभावना है कि आखरी लिस्ट विधानसभा सत्र के बाद जारी हो सकती है।

अटल आज, प्रमोद नायक कल करेंगे पदभार ग्रहण

कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव रायपुर पर्यटन मंडल में गुरुवार को पदभार ग्रहण करेंगे। सरकार ने उन्हें बचे हुए ढाई साल के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं शहर अध्यक्ष रहे प्रमोद नायक शुक्रवार को सहकारी बैंक के अध्यक्ष के तौर पर अपना पद संभालेंगे। जिले सहकारी बैंक में पिछले 5 साल से अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली थी।

भाजपा बोली- ऐसी नियुक्तियां, जिन्हें कांग्रेसी ही ढूंढ रहे

बेलतारा से भाजपा विधायक रजनीश सिंह ने निगम, आयोग और मंडल में चुने गए कांग्रेसियों को बधाई देने के साथ ही नियुक्तियों को लेकर चुटकी भी ली है। उन्होंने कहा कि लिस्ट में कई ऐसे कांग्रेसियों को जगह दी गई है जिन्हें दूसरे कांग्रेसी भी ढूंढ रहे हैं। वहीं बिलासपुर से कांग्रेस प्रवक्ता अभय राय ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में जो लिस्ट जारी होने वाली है, उसमें बिलासपुर के कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा।

​​​किन विभागों में अभी बचीं है नियुक्तियां

बेवरेज कारपोरेशन लिमिटेड, मार्कफेड, उर्दू अकादमी बोर्ड, वहीं हज कमेटी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पांच-पांच सदस्यों की नियुक्ति होनी बाकी है।