पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:इंग्लैंड से लौटा युवक एम्स रेफर, रिश्तेदार भी संक्रमित

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के लौटे युवक की तीसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को उसे एम्स रायपुर रेफर कर दिया गया। पुणे से आने वाली रिपोर्ट से पता चलेगा कि स्टेशन रोड़ बिल्हा निवासी युवक 31 वर्षीय को स्ट्रेन संक्रमण है या नहीं।

इधर युवक की पत्नी का 26 वर्षीय भाई की रिपोर्ट भी कोराेना पॉजिटिव आई है। जिसे रविवार की रात को ही एम्स भेज दिया गया था। जांजगीर सीएमएचओ ने बताया कि डबरा निवासी 27 वर्षीय महिला के संपर्क में आने के कारण उनके परिवार से चार लोगों के सैंपल लिए गए थे।

स्ट्रेन संक्रमण की जांच वाली मशीन हफ्ते भर में
एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितिन एम नागरकर ने बताया कि पुणे से रिपोर्ट आने में ज्यादा समय नहीं लगता है। स्ट्रेन संक्रमण की रिपोर्ट भी जल्द आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि एम्स में अलग से एक वार्ड बनाया गया है। विदेश से आने वाले लोग अगर कोविड पॉजिटिव हो रहे हैं तो उन्हें इसी वार्ड में भर्ती कर रहे हैं।

अभी कुछ मरीज भर्ती भी हैं। स्ट्रेन संक्रमण का पता लगाने के लिए एक सप्ताह में हमारे यहां खुद की मशीन आने वाली है। उन्होंने बताया वैसे तो सभी वायरस तेजी से फैलते हैं लेकिन कोविड स्ट्रेन संक्रमण के फैलने की गति कोरोना से तेज है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें