पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:सभी स्कूलों को गौठान से खरीदनी होगी खाद

बिलासपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईको क्लब के मद से स्कूलों को खाद खरीदना है

सभी स्कूलों को अब गौठान से वर्मीकंपोस्ट खाद भी खरीदनी होगी। यह आदेश विकासखंड शिक्षा अधिकारियों ने अपने-अपने ब्लॉकों के स्कूलों को जारी किया है। सभी स्कूलों को खाद् खरीद कर इसकी सूचना भी संकुल समन्वय और बीईओ को देनी है। अब ऐसे में स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक परेशान हैं कि वे संक्रमण के कॉल में खाद खरीद कर उसका क्या करेंगे? क्योंकि बच्चे आ नहीं रहे हैं।

किचन गार्डन की देखभाल करने वाला भी कोई नहीं है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा पीएस बेदी ने बताया कि जिला पंचायत सीईओ ने बैठक ली थी। इसमें उन्होंने बताया था कि गौठानों में खाद तैयार हो गया है। सभी हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल, मीडिल स्कूल और प्राथमिक शाला को मिड डे मील और किचन गार्डन के लिए खाद खरीदनी है। शासन ने ईको क्लब के लिए पैसा जारी किया है। इसके 20 प्रतिशत पैसे स्कूलों को खाद खरीदना है। बिल्हा बीईओ बेदी ने बताया कि शासन ने हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल को 25 हजार रुपए, मीडिल स्कूल को 15 हजार रुपए और प्राथमिक शाला को 5 हजार रुपए दी है। इन पैसों में से हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल को 10 बोरी, मीडिल स्कूल को 4 बोरी और प्राथमिक शाला को 3 बोरी खाद खरीदनी है। एक बोरी की कीमत 300 रुपए है। वहीं स्कूल के प्राचार्यों का कहना है कि जिला शिक्षा विभाग से कोई आदेश नहीं आया है। वहीं 9 तारीख तक खाद खरीद कर संकुल समन्वयक को जानकारी देनी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें