पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:अटल यूनिवर्सिटी: पीजी चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों की होगी ऑनलाइन प्रायोगिक परीक्षा

बिलासपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी अभी तक संक्रमण के चलते पीजी के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा नहीं ली है। अब प्रायोगिक परीक्षा काे लेकर यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी किया है। यूनिवर्सिटी ने कहा कि पीजी के द्वितीय सेमेस्टर के छात्राें की इस बार प्रायोगिक परीक्षा नहीं होगी। कॉलेज द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों का एक सप्ताह के अंदर असाइनमेंट लिया जाए। छात्रों के असाइनमेंट का नंबर कॉलेजों को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में अपलोड करना है।

इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने कहा है कि चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों की ऑनलाइन प्रायोगिक परीक्षा होगी। पहले छात्रों का डेजरटेशन बाह्य परीक्षक से चेक कराया जाएगा। इसके बाद बाह्य शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा लिया जाएगा। यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों से कहा कि जो बाह्य शिक्षक पिछले सत्र में वाइबा लिए थे, उनसे संपर्क करके परीक्षा कराएं। यह परीक्षा 15 दिन के अंदर कॉलेजों को करानी है।

इसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ छात्रों का कहना है कि संक्रमण के कारण उनका डेजरटेशन अभी तैयार नहीं हो पाया है। छात्रों ने कहा कि मार्च से ही लॉकडाउन लग गया था। जनवरी तक एडमिशन चला था। कॉलेज में पढ़ाई शुरू नहीं हुई थी। डेजरटेशन का टॉपिक भी तय नहीं हुआ था। कॉलेज से लगातार टॉपिक मांगा गया, पर नहीं दिए। छात्रों ने कहा और समय चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें