CM बोले-आरोपी को बचा रही है UP पुलिस:केंद्र सरकार डिमांड के मुताबिक खाद भी नहीं भेज रही, लगातार ट्रेनें बंद करना दुर्भाग्यजनक

बिलासपुरएक महीने पहले
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र और UP पुलिस पर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तरप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर हमला बोला है। न्यूज चैनल एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली गई छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ हुए बर्ताव को उन्होंने दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि पुलिस कोर्ट का आदेश लेकर गई थी। लेकिन, UP पुलिस ने उन्हें बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए खाद की आपूर्ति नहीं कर रही है, जिसकी वजह से 75% खाद ही मिल पाया है।

बुधवार को भातृसंघ के संस्थापक सदस्य, पूर्व सांसद स्व. रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि पर शामिल होने सीएम बिलासपुर पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री खाद की कमी, ट्रेनों के कैंसिलेशन के लिए भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए।

स्व. रामाधार कश्यप की कृतित्व और व्यक्तितव पर आधारित पुस्तक पृथक छत्तीसगढ़ आंदोलन के दुर्धर नायक का किया विमोचन।
स्व. रामाधार कश्यप की कृतित्व और व्यक्तितव पर आधारित पुस्तक पृथक छत्तीसगढ़ आंदोलन के दुर्धर नायक का किया विमोचन।

खाद की कमी को लेकर CM बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक 75% ही खाद की आपूर्ति की है। जितना हमने डिमांड किया है। उतनी मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं कराई गई है। हम लगातार कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार से मांग कर डिमांड पत्र भेज रहे हैं। हमारे अधिकारी लगातार लगे हुए हैं कि खाद की आपूर्ति पूरी हो। लेकिन, अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

गरीबों व मध्यम वर्गीय लोगों की सुविधाएं छीन रही है केंद्र सरकार
मुख्यमंत्री बघेल ने यात्री ट्रेनों को लगातार बंद करने के केंद्र सरकार के निर्णय को दुर्भाग्यजनक बताया है। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों की सुविधाओं को केंद्र सरकार छीनने की कोशिश कर रही है। एक दो दिन या सप्ताह भर तक ट्रेन कैंसिल करना समझ में आता है। लेकिन महीनों- महीनों तक कोयला परिवहन के नाम पर सैकड़ों ट्रेनों को रोकना, उचित नहीं है।

लखीराम आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस व भाजपा नेता।
लखीराम आडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस व भाजपा नेता।

स्वर्गीय कश्यप के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता
भातृसंघ के संस्थापक सदस्य, पूर्व सांसद स्व .रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि के अवसर पर CM ने कहा कि स्व. कश्यप का समाज में योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने इस दौरान जिला प्रशासन को स्व. रामाधार कश्यप की स्मृति में शहर में कोई एक चौक चिन्हांकित कर उनकी मूर्ति लगाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल ने लखीराम ऑडिटोरियम में स्व. रामाधार कश्यप की कृतित्व और व्यक्तितव पर आधारित पुस्तक पृथक छत्तीसगढ़ आंदोलन के दुर्धर नायक का विमोचन किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,सांसद अरुण साव, विधायक कृष्णमूर्ति बांधी, विधायक रजनीश सिंह, विधायक शैलेश पांडेय, विधायक धर्मजीत सिंह, पर्यटन बोर्ड अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, अपेक्स बैंक चेयरमैन बैजनाथ चंद्राकर सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

एंकर रोहित रंजन सुप्रीम कोर्ट पहुंचे:कहा-शो में एक गलती के लिए गिरफ्तार करना चाहती है छत्तीसगढ़ पुलिस, कल सुनवाई

खबरें और भी हैं...