पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिलासपुर में कोरोना के बढ़े मामले:पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा 18 से क्या 1800 मरीजों के आने का सरकार कर रही इंतजार, कांग्रेस ने कहा स्वास्थ्य मंत्री ना भूले अपना कार्यकाल

बिलासपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर में लगातार बढ़ रहा संक्रमण दर, शुक्रवार को मिले 18 संक्रमित - Dainik Bhaskar
बिलासपुर में लगातार बढ़ रहा संक्रमण दर, शुक्रवार को मिले 18 संक्रमित

बिलासपुर में कोरोना मरीजों की अचानक बढ़ी संख्या ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार की शाम बिलासपुर में 18 संक्रमित मिले थे। वही जिले में मरीजों की अचानक बढ़ी संख्या को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। संक्रमितो की बढ़ती संख्या को लेकर बीजेपी ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी को अपना इतिहास याद करने की हिदायत दी है।

लोग नही कर रहे गाइडलाइन का पालन, बिना मास्क के घूमते दिख रहे अधिकतर लोग

2 दिन में बिलासपुर जिले के भीतर कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 3 गुना बढ़ गया है। 2 दिन पहले जहां बिलासपुर में 6 संक्रमित मिले थे तो वही बुधवार को यह आंकड़ा 3 गुना बढ़कर 18 हो गया। अनलॉक के बाद से लोगों द्वारा लगातार कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी इसकी बड़ी वजह मानी जा रही है। बाजारों में घूमने वाले अधिकतर लोग ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का नाही मास्क पहने हुए दिखाई देते हैं।

बाजारों में बिना मास्क के दिखते है अधिकतर लोग
बाजारों में बिना मास्क के दिखते है अधिकतर लोग

4 महीने पहले इसी तरह हुई थी सेकंड वेव की शुरुआत

जिले में कोरोना का पहला केस 26 मार्च 2020 को मिला था। इसके बाद 54 दिन कोई मरीज नहीं मिला। फिर 19 मई को एक साथ पांच लोग संक्रमित हुए थे। इसके बाद संक्रमितों को संख्या बढ़ती गई। अब तक के संक्रमण काल में सबसे ज्यादा 1424 मरीज 24 अप्रैल को मिले थे । इसी दिन 47 लोगों ने दम तोड़ा था । सबसे ज्यादा मौतें एक मई को हुई थीं । जिले के 51 सहित शहर के अस्पतालों में 72 लोगों ने दम तोड़ा था। अबतक जिले में 1335 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

बीजेपी ने कहां राज्य सरकार सेकंड वेव से नहीं ली कोई सीख

बिलासपुर सहित अन्य कई जिलों में अचानक बढ़े कोरोना के मामलों पर मस्तूरी से बीजेपी विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सेकंड वेव से कोई भी सीख नहीं ली है। आगे उन्होंने कहा कि यह वही भूपेश सरकार है जिन्होंने क्रिकेट का आयोजन कर फ्री में लोगों को टिकट बांटे थे। उस वक्त स्टेडियम में मौजूद लोगों समेत क्रिकेट प्लेयर्स भी संक्रमित हुए थे। कहीं ना कहीं सेकंड वेव की शुरुआत इस क्रिकेट मैच के बाद से ही हुई थी। आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे फ्री वैक्सीनेशन के बाद से भूपेश सरकार अब निश्चिंत होकर बैठी दिखाई दे रही है।

कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री को अपना कार्यकाल याद करने की दी सलाह
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी के आरोपों का जवाब देते हुए बिलासपुर शहर से कांग्रेस के विधायक शैलेश पांडे ने उन्हें अपना कार्यकाल याद करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बिलासपुर से बीजेपी के अब तक 2 स्वास्थ्य मंत्री आ चुके हैं। दोनों स्वास्थ्य मंत्रियों ने अपने कार्यकाल के दौरान जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया। इसलिए वह हमें सीख देने की कोशिश ना करें। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में 600 बेड की व्यवस्था की जा रही है। वही जिला अस्पताल में 1400 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट को बढ़ाने का काम किया जा रहा है। इसकी क्षमता आने वाले दिनों में 2400 लीटर हो जायेगी। वही सिम्स में 1700 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट के अलावा 1 हजार लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन प्लांट का सैंक्शन हो गया हैं। वही ब्लॉक स्तर पर 30 ऑक्सीजन बेड प्रति ब्लॉक का निर्माण कम्युनिटी हेल्थ सेंटरों में किया जा रहा है।

आईजी डांगी ने कहा, जरूरत पड़ने पर पुलिस उठाएगी सख्त कदम

बाजारों में कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने वालों को लेकर बिलासपुर रेंज आईजी रतनलाल डांगी ने कहा कि लोगों को समझदारी का परिचय देते हुए गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। लेकिन अगर जानबूझकर कोई इसका पालन करता हुआ दिखाई दिया तो पुलिस आने वाले दिनों में सख्त कदम उठाएगी।

खबरें और भी हैं...