विधायक की रेलवे अधिकारियों को खरी-खरी:मीटिंग में शैलेष पांडेय बोले- शहर विकास में अड़ंगा नहीं सहायक बने रेलवे, अंडरब्रिज नहीं बनाने पर भी हुए नाराज

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ZRUCC की बैठक में विधायक पांडेय ने विभिन्न मांगों का प्रस्ताव रखा। - Dainik Bhaskar
ZRUCC की बैठक में विधायक पांडेय ने विभिन्न मांगों का प्रस्ताव रखा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में सोमवार दोपहर जोनल रेलवे उपभोक्ता समिति (ZRUCC) के नए पदाधिकारियों की पहली बैठक हुई। इसमें शहर विधायक ने शहर के विकास के लिए भेजे गए 16 प्रस्ताव पर चर्चा कर सहमति दी गई। इस वर्चुअल बैठक में विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार ने बिलासपुर को B ग्रेड स्तर पर खड़ा किया है। अब रेलवे शहर विकास में सहायक बने, इसमें किसी तरह की अड़ंगेबाजी न करे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य शासन ने दो फ्लाईओवर बना दिया। लेकिन, हैरानी की बात है कि रेलवे अब तक अंडरब्रिज नहीं बना पाई है।
जोनल रेलवे उपभोक्ता समिति के नए पदाधिकारियों की पहली बैठक कोरोना के चलते वर्चुअल हुई। इस बैठक में चर्चा के लिए रेलवे प्रशासन ने समस्त सदस्यों से उनके सुझाव और प्रस्ताव मंगाए थे। विधायक शैलेष पांडेय ने अपने प्रस्ताव में तिफरा में अंडरब्रिज का निर्माण करने, ट्रेनों के स्टॉपेज यथावत रखने एवं करगीरोड रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्टेशन के रूप में विकसित करने सहित 16 बिंदुओं पर चर्चा की और विकास की दिशा में काम करने कहा। उन्होंने बैठक में कुलियों को सुविधा प्रदान करने, ऑटो चालकों को सुविधाएं दी जाए, यात्री सुविधाओं में वृद्धि की जाए, पार्किंग को व्यवस्थित कराने के साथ-साथ ट्रेनों का यथावत स्टॉपेज दिया जाए। इसके अलावा दैनिक यात्रियों के लिए मासिक सीजन टिकट मुहैया कराने की मांगे रखी।
सांसद अरूण साव व संतोष पांडेय भी हुए शामिल
विधायक ने रेलवे कुली, ऑटो चालकों, यात्री सुविधा, व्यवस्थित वाहन पार्किंग, ट्रेनों का उचित ठहराव, सिटी बस सेवा, रैन बसेरा निर्माण, मासिक सीजन टिकट (MST) के संबंध में भी आवश्यक चर्चा की। उनके साथ ही सांसद अरुण साव व संतोष पांडेय भी शामिल हुए। उन्होंने भी प्रदेश में रेलवे के लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने की मांग रखी और यात्री सुविधा मुहैया कराने के साथ ही विकास कार्य की दिशा में बेहतर काम करने कहा। बैठक में रेलवे महाप्रबंधक आलोक कुमार, अतिरिक्त महाप्रबंधक विजय प्रताप सिंह, पीके सरदार प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक, एल दिलेश्वर राव प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक सहित अफसर मौजूद रहे।
उस्लापुर रेलवे स्टेशन विस्तारीकरण
उसलापुर रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण करने के संबंध में रेलवे की ओर से बताया गया कि उसलापुर रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण का कार्य प्रगति पर है। वर्तमान में रैंप सुविधा उपलब्ध कराई गई है। साथ ही तीन लिफ्ट प्लेटफार्म में लगाया जा रहा है एवं दूसरा फुट ओवरब्रिज का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है।
बिलासपुर - रायपुर यातायात का दबाव कम करने तिफरा में अंडर ब्रिज निर्माण
विधायक शैलेष पांडेय के साथ ही सांसद अरूण साव ने भी रेलवे प्रशासन ने कई मांगों के प्रस्ताव पर चर्चा की। इसमें बिलासपुर - रायपुर यातायात का दबाव कम करने के लिए तिफरा में अंडर ब्रिज निर्माण की आवश्यकता बताई।
बुधवारी बाजार क्षेत्र आधुनिक करें
बुधवारी बाजार क्षेत्र के व्यापारियों की मांग को रखते हुए हुए विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि बुधवारी बाजार रेलवे क्षेत्र का अहम हिस्सा है। यहां के व्यापारी 50 - 60 वर्षों से व्यापार करते आ रहे हैं। लेकिन रेलवे के द्वारा यहां मूलभूत सुविधाओं को बेहतर तरीके से उपलब्ध कराना चाहिए। वर्तमान स्थिति में दुकानें जर्जर स्थिति में है रेलवे प्रशासन संज्ञान लेकर व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें।

खबरें और भी हैं...