पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विद्युतीकरण का काम:बिलासपुर- रायगढ़ तीसरी लाइन में विद्युतीकरण प्रभावित रहेंगी हावड़ा-मुंबई, पुरी सहित अन्य ट्रेनें

बिलासपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर- रायगढ़ के बीच तीसरी लाइन के विद्युतीकरण का काम किया जाना है। जिसके कारण 7 से 12 अप्रैल तक पूरी योग नगरी स्पेशल ट्रेन 2 घंटे देरी से रवाना होगी। इसका असर हावड़ा मुंबई और कुर्ला जैसी ट्रेनों पर भी पड़ेगा। यह नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य 08 से 13 अप्रैल तक, (06 दिन तक) किया जायेगा। इसके फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

जानिए कौन सी ट्रेन होगी प्रभावित

  • 07 से 12 अप्रैल तक (कुल 06 दिन तक) गाड़ी संख्या 08477 पूरी -- योग नगरी स्पेशल ट्रेन पूरी से 02 घंटे देरी रवाना की जाएगी ।
  • 08 एवं 10 अप्रैल को (कुल 2 दिन) गाडी संख्या 02222 हावड़ा - मुंबई स्पेशल ट्रेन को हावड़ा 01 घंटे 15 मिनिट देरी रवाना की जाएगी।
  • 10 अप्रैल को कुर्ला - हावड़ा स्पेशल ट्रेन को नागपुर एवं बिलासपुर के बीच 45 मिनट नियंत्रित किया जाएगा।

बिलासपुर से रायपुर के लिए 50 ट्रेनें, रायपुर में लॉकडाउन के बाद भी ठहरेगी
राज्य सरकार ने रायपुर में 10 दिन का पूर्ण लाॅकडाउन घोषित कर दिया है। यहां आपात सुविधाओं के अलावा बाकी व्यवस्थाएं बंद रहेंगी। ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल कौंध रहा है कि लॉकडाउन की स्थिति में रेलवे परिचालन को लेकर क्या व्यवस्था रहेगी। रायपुर में कर्फ्यू के दौरान क्या बिलासपुर या बाकी जगहों से रायपुर जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रेनों की सुविधा रहेगी। रेलवे की ओर से इसका जवाब हां में आया है। रेल अधिकारियों का कहना है कि रायपुर में लॉकडाउन के दौरान भी ट्रेन रुकेगी। बिलासपुर-रायपुर सहित यहां से चलने वाली 50 ट्रेन पहले की तरह से चलती रहेगी और ठहरेगी भी। रायपुर जाने वाले यात्री अपने रिस्क पर सफर कर सकते हैं। उन्हें सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन करना होगा। ट्रेनें भी कोविड-19 के मापदंडों के हिसाब से चलेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें