एक महीने के लिए व्यवस्था में थोड़ा बदलाव होगा:बिलासपुर से दिल्ली सातों दिन हवाई सेवा, शेड्यूल जारी हुआ

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासा देवी केवट चकरभाठा एयरपोर्ट से बिलासपुर से दिल्ली के लिए अब रोजाना हवाई सेवा की सुविधा होगी। अब तक यह सुविधा सप्ताह में केवल 4 दिन की थी। वर्तमान में संचालित एलायंस एयर के अधिकारी विनीत भल्ला ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि 1 मई से 9 मई तक बिलासपुर से दिल्ली तक नियमित हवाई सेवा चलेगी।

इसके बाद 10 मई से 10 जून तक अस्थाई तौर पर सप्ताह में वर्तमान व्यवस्था जैसी 4 दिन की सुविधा रहेगी। उन्होंने इसकी वजह जबलपुर एयरपोर्ट में कुछ काम चलना बताया। 10 जून के बाद फिर से बिलासपुर से दिल्ली के लिए नियमित हवाई सेवा की सुविधा रहेगी। विमान कंपनी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

बिलासा देवी केवट चकरभाटा एयरपोर्ट से 1 मार्च से हवाई सेवा शुरू हुई है। वर्तमान में एयरपोर्ट को 3सी लाइसेंस मिला हुआ है। शहरवासी व हवाई सेवा संघर्ष समिति के लोग बिलासा एयरपोर्ट के लिए 4सी लाइसेंस के हिसाब से एयरपोर्ट के विकास की मांग कर रहे हैं। वर्तमान में विमान कंपनी दिल्ली-इलाहाबाद-बिलासपुर और दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर की सेवाएं दे रही है।

सांसद साव ने ट्वीट कर दी जानकारी

1 मई से क्षेत्रवासियों को दिल्ली के लिए प्रतिदिन हवाई सेवा मिलेगी। इस आशय की जानकारी बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अरुण साव ने एलायंस एयर के उच्च अधिकारी से प्राप्त जानकारी के आधार पर दी। उन्होंने बताया कि 1 मई से अब दिल्ली के लिए प्रतिदिन हवाई सुविधा मिलेगी।

विकास के कई काम रहे हैं

बिलासा एयरपोर्ट के विकास के लिए कई काम हो रहे हैं। एयरपोर्ट में एप्रन के निर्माण की मंजूरी मिल चुकी है। 5 करोड़ रुपए की लागत से नए टर्मिनल भवन का टेंडर होना है। यात्रियों के लिए टैक्सी व कैंटीन की सुविधा भी होनी है।

खबरें और भी हैं...