पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:भाजपा के सांसद, विधायकों ने निगम घेरा, पंचायतों में विकास होने तक टैक्स वसूली बंद करने की मांग

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम में शामिल पंचायतों में बुनियादी सुविधाओं के लिए भाजपा का धरना

निगम में शामिल 18 पंचायत क्षेत्रों को पानी, बिजली, सड़क, सफाई सेवा मुहैया कराने की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरुण साव, विधायक रजनीश सिंह, डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, निगम में नेता प्रतिपक्ष अशोक विधानी, पूर्व मेयर किशोर राय, जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत सहित पंचायतों से आए सैकड़ों लोगों ने निगम कार्यालय के बाहर 4 घंटे तक धरना दिया और सभा की। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने निगम प्रशासन को चेतावनी दी कि पंचायतों को बुनियादी सुविधाएं की मांग शीघ्र नहीं मानी गई तो आंदोलन उग्र होगा। सांसद साव ने कहा कि निगम में शामिल पंचायतों काे बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। विकास होने तक निगम इन क्षेत्रों को प्रापर्टी टैक्स से मुक्त करे। धरना के बाद भाजपा नेताओं ने निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय को मांगों का ज्ञापन सौंपा।

विधायक महीना बंधवा सकें इसलिए सिरगिट्टी को मिलाया
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने धरना सभा में निगम आयुक्त और राज्य सरकार से पूछा कि निगम में शामिल करते वक्त आकर्षक चौराहे, फौव्वारे, जगमग रोशनी लाने की बात कही गई थी, वह कहां है? उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत, सिरगिट्‌टी जैसे क्षेत्रों को देखकर कांग्रेसियों के लार टपक रही थी। विधायक छापा मारकर महीना बंधवा सकें, इसलिए इन क्षेत्रों को निगम में शामिल किया गया। कौशिक ने कहा कि नागरिकों की सुनवाई नहीं हो रही। क्योंकि चवन्नी छाप जोन कमिश्नरों को 25 हजार तक का ही अधिकार है।

जनता को पानी नहीं, चित्रकारी पर 2 करोड़ फूंक रहे: अमर
अमर अग्रवाल ने कहा कि जब वह नगरीय प्रशासन मंत्री थे, 2003 में पंचायतों को निगम में शामिल करने की फाइल उनकी टेबल पर रखी गई। उन्होंने पंचायतों को उनके अधिकारों से वंचित करने से मना कर दिया। उनके कार्यकाल में निगम को 100 करोड़, तिफरा और सिरगिट्‌टी को क्रमश: 25, 10 करोड़ सालाना दिए जाते थे। प्रदेश के सभी निकायों को 2 हजार करोड़ दिए जाते थे। जनता पानी के लिए तरस रही है, पर निगम के पास पैसे नहीं हैं, लिंक रोड पर चित्रकारी करने पर जरूर 2 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

निगम संभल जाए वरना ढोल नगाड़े लेकर आएंगे: साव
सांसद साव ने कांग्रेस पार्षद और महापौर से आह्वान किया कि जनता की समस्याओं के आंदोलन में जनता के साथ शामिल हो जाएं, अन्यथा जनता नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि जनता की उपेक्षा करने वाला निगम प्रशासन संभल जाए, अन्यथा अबकि बार ढोल, नगाड़े लेकर मैदान में आएंगे। विधायक रजनीश सिंह ने कहा कि पंचायतों के विकास, कार्ययोजना के बिना निगम में शामिल न करें। विधायक डा.बांधी ने आरोप लगाया कि निगम पंचायतों से कचरा तक नहीं उठवा पा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें