बिलासपुर में हुक्का गुड़गुड़ा रहे थे लड़के-लड़कियां:पुलिस पहुंची तो PSC की तैयारियां कर रहीं युवतियां गिड़गिड़ाईं- प्लीज सर, पैरेंट्स को मत बुलाइए, बदनामी होगी

बिलासपुरएक वर्ष पहले

बिलासपुर में पुलिस की सख्ती के बाद अब कैफे की आड़ में चोरी छिपे हुक्का पिलाने दौर शुरू हो गया है। मंगलवार रात पुलिस ने वेलहल्ला कैफे में छापेमारी की, तब स्टोर रूम में छह लड़के और दो लड़कियां हुक्का पीते मिले। पुलिस मैनेजर के साथ ही युवक-युवतियों को पकड़कर थाने ले गई। इस दौरान उनके परिजन को बुलाने पर युवतियां गिड़गिड़ाने लगी और बोली प्लीज सर हमारे पेरेंट्स को मत बुलाइए, बदनामी हो जाएगी। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

SP पारुल माथुर ने बताया कि शहर में प्रतिबंध के बाद भी कुछ जगहों पर कैफे व फूड जंकशन की आड़ में हुक्का पिलाने की शिकायत मिल रही थी। लिहाजा, मंगलवार की शाम उन्होंने सिटी कोतवाली CSP स्नेहिल साहू के नेतृत्व में टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस की टीम ने मिशन अस्पताल के चौपाटी स्थित वेलहल्ला कैफे में छापेमारी की, तब यहां स्टोर रूम में युवकों के साथ दो युवतियां हुक्का पीते पकड़ी गईं।

इस कार्रवाई के दौरान तीन हुक्का पॉट, अलग-अलग कलर के फ्लेवर्ड, डिब्बा स्प्रींग वाटर जब्त किया गया। पुलिस कैफे के मैनेजर मनीष चेतानी के साथ ही युवक-युवतियों को पकड़कर थाने ले गई। इस दौरान युवक और युवतियों को उनके पेरेंट्स को बुलाकर समझाइश दी गई और उन्हें छोड़ दिया गया। इधर, कैफे के मैनेजर के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

पुलिस ने छापेमारी की तो हुक्का पीते मिले लड़के-लड़कियां।
पुलिस ने छापेमारी की तो हुक्का पीते मिले लड़के-लड़कियां।

PSC और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती हैं दोनों युवती
TI शनिप रात्रे ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में पता चला कि दोनों युवतियों शहर में रहकर PSC और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं। दोनों अपने दोस्तों के साथ घूमने निकली थीं। इस दौरान युवकों के साथ लड़कियां हुक्का पीने लगीं। पैरेंट्स को नहीं बुलाने के लिए युवतियां पुलिस के सामने गिड़गिड़ाती रहीं।

मैनेजर, कर्मचारी पकड़ाए, संचालक फरार

  • आकाश यादव (संचालक वेलहल्ला कैफे) फरार आरोपी
  • मनीष चेतानी (27 साल) निवासी जरहाभाठा थाना सिविल लाइन जिला बिलासपुर (मैनेजर)।
  • अमर केंवट (22साल) निवासी लिमतरा था मस्तूरी जिला बिलासपुर (वर्कर)
  • निशांत गुप्ता (22 साल) निवासी विनोबा नगर थाना तारबाहर। (वर्कर)
  • दुर्गेश कोरी (24 साल) निवासी दयालबंद गुरूद्वारा के पास थाना सिटी कोतवाली। (वर्कर)
  • शंकर बोरकर पिता स्व. हरिनाथ बोरकर (25 साल) निवासी मगरपारा चौक थाना सिविल लाइन। (वर्कर)

हुक्का पीते पकड़े गए युवक
पुलिस ने यश चावला, यश अग्रवाल, विनय कुमार, शुभम सिंह, सोहेब खान, भूपेन्द्र पटेल एवं दो लड़कियों को हुक्का पीते पकड़ा है। पुलिस ने उनके परिजन को बुलाया और समझाइश देकर छोड़ दिया। साथ ही अगली बार पकड़े जाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई।