जिला पंचायत सामान्य सभा:दलाल बनवा रहे राशन कार्ड व जरूरतमंद भटक रहे, बिजली का मुद्दा गरमाया

बिलासपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मचखंडा के स्कूल में बिजली गिरी, स्कूलों में तड़ित चालक लगाने पर सहमति बनी

मस्तूरी ब्लॉक के मचखण्डा गांव में स्कूल भवन में आसमानी बिजली गिरने के कारण मासूम बच्चों के घायल होने की घटना पर बुधवार को आयोजित जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में प्रमुखता से चर्चा हुई। इस दौरान जिले के सभी स्कूल भवनों में तड़ित चालक लगाने के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान ने स्कूल भवनों में तड़ित चालक लगाने के विषय को उठाया। जिला शिक्षा अधिकारी ने राज्य स्तर से भी इस संबंध में निर्देश आने की बात कही। जितेंद्र पांडेय ने जिले के एक शिक्षकीय स्कूलों की जानकारी मांगी व किसी भी स्कूल में शिक्षक की कमी नहीं होने की बात कही। राजेश्वर भार्गव द्वारा मस्तूरी, मल्हार व जैतपुर क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या बताई व ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की गई। यह मुद्दा गरमाया। शुभम पेन्द्रों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरतमंदों को विकलांगता प्रमाण पत्र नहीं देने का मुद्दा उठाया। विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह में रबी फसल अंतर्गत किन किन फसलों के लिए किसानों को नहर से पानी दिया जाएगा? इसकी जानकारी पहले से देने की बात कही। सदस्य नूरी कौशिल ने किसानों को मिनीकिट नहीं मिलने का मुद्दा उठाते हुए कृषि विभाग से मिनीकिट पाने वाले किसानों की की सूची मांगी।

खाद्य विभाग के अफसरों को कार्यवाही के निर्देश
बैठक में ब्रोकर के माध्यम से जल्दी राशन कार्ड बन जाने व जरूरतमंद ग्रामीणों के राशन कार्ड नहीं बनाने का मुद्दा सदस्य नूरी व शुभम पेन्द्रों ने उठाया। अध्यक्ष चौहान ने इस कार्य मे संलिप्त लोगों का पता लगाकर कार्यवाही करने के निर्देश खाद्य विभाग के अधिकारियों को दिए।

अगली बैठक गौरेला पेंड्रा मरवाही में होगी
सामान्य सभा की अगली बैठक गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में करने का प्रस्ताव अध्यक्ष ने सदन में रखा गया। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरिस एस ने योजनाओं की जानकारी दी। अंत में जिला पंचायत सामान्य प्रशासन समिति की भी बैठक आयोजित की गई।

खबरें और भी हैं...