जुर्म दर्ज:बिल्डर ने 20 लाख एडवांस लेकर रजिस्ट्री नहीं कराई

बिलासपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बिल्डर ने व्यवसायी से 55 लाख रुपए में जमीन का सौदा किया। 20 लाख एडवांस लिया। बाकी पैसा रजिस्ट्री के समय देना था पर उसने नियत समय पर जमीन की रजिस्ट्री ही नहीं की और न ही व्यवसायी के पैसे लौटाए। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

ग्रीन गार्डन कॉलोनी मंगला निवासी मनोज कुमार केशरवानी पिता स्व.विजय कुमार 37वर्ष व्यवसायी हैं। उनका राजीव प्लाजा में मॉडलर किचन का शोरूम है। उन्हाेंने मंगला के ही बिल्डर आरएस बागड़िया 42वर्ष से 11 फरवरी 2021 को सोनगंगा कॉलोनी स्थित एक जमीन का 55 लाख में सौदा किया। मनोज कुमार ने 20 लाख रुपए बिल्डर को एडवांस दिए। इसके अलावा बिल्डर को उन्होंने घरेलू काम के लिए 5 लाख 80 हजार रुपए दिए। इसे कुछ दिनों बाद वापस कर दिया।

जमीन की रजिस्ट्री कराने का समय आया तो बिल्डर ने कुछ दिनों तक टालमटोल किया और बाद में मना कर दिया। व्यवसायी को उसने एडवांस की रकम भी नहीं लौटाई। उसने चार चेक दिया था जो बाउंस हो गया। पैसा मांगने पर बिल्डर झूठे केस में फंसाने व जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह डराता है, कहता है उसका पुलिस के बड़े अधिकारियों से उसके भाई-बहन का रिश्ता है और उसे कभी भी गंभीर धाराओं के तहत फंसवा देगा। व्यवसायी इससे काफी डरा हुआ है। उन्होंने बिल्डर के खिलाफ सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

खबरें और भी हैं...