सवाल पूछती थी, इसलिए एग्जाम में एबसेंट कर दिया:10वीं की छात्रा पर टीचर का गुस्सा; फर्स्ट डिवीजन पास होकर भी सप्लीमेंट्री

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक स्टूडेंट को उसकी टीचर ने इसलिए फेल कर दिया कि वह सवाल बहुत पूछती थी। 10वीं की छात्रा को फर्स्ट डिवीजन पास होकर भी सप्लीमेंट्री आ गई। परिजनों ने जब इस संबंध में टीचर से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया। इसके बाद छात्रा ने थाने में शिकायत दी है। हालांकि पुलिस ने अभी तक FIR दर्ज नहीं की। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोटा विकास खंड के ग्राम सेमरा निवासी जयंती साहू शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चपोरा में 11वीं की छात्रा है। जयंती साहू के पिता गुलाब साहू खुद भी शासकीय हाई स्कूल बछालीखुर्द में व्याख्यता और प्रभारी प्राचार्य के पद पर हैं। जयंती ने इस वर्ष 10वीं की परीक्षा दी है। बोर्ड परीक्षा के परिणाम आए तो उसे 68 फीसदी नंबर मिले, पर मैथ्स के प्रैक्टिकल में एबसेंट कर दिया गया। इसके चलते उसे पूरक परीक्षा देनी होगी।

शिकायत के आवेदन की कॉपी दिखाती छात्रा।
शिकायत के आवेदन की कॉपी दिखाती छात्रा।

टीचर ने कहा- तंग आकर ऐसा किया
छात्रा ने बताया कि उसने सभी 6 विषयों की प्रायोगिक परीक्षा दी थी। सभी परीक्षा के दौरान उपस्थिति पत्रक में हस्ताक्षर भी किए, इसके बाद भी उसे एबसेंट कर दिया गया। छात्रा ने इसकी जानकारी पिता को दी, तो उन्होंने गणित की टीचर प्रिया वासिंग से फोन पर बात की। आरोप है कि टीचर प्रिया ने बताया, साल भर क्लास में प्रश्न पूछ-पूछकर जयंती ने परेशान कर दिया था। इसलिए तंग आकर सबक सिखाने के लिए ऐसा किया।

छात्रा ने साथियों से लगाई गवाही की गुहार
टीचर की यह बात सुनकर परिजन भी हैरान रह गए। इसके बाद छात्रा थाने पहुंच गई। वहां टीचर के खिलाफ शिकायत दी है। छात्रा ने अपनी उपस्थिति साबित करने के लिए साथी छात्र-छात्राओं से गवाही देने की भी गुहार लगाई है। वहीं दूसरी ओर परीक्षा प्रभारी से चर्चा करने के बाद उन्होंने गलती सुधारते हुए मदद की पेशकश की है। फिलहाल अब इसमें आगे क्या होगा, यह स्पष्ट नहीं है।

खबरें और भी हैं...