सीनियर विमेंस चैलेंजर ट्रॉफी में खेलेगी CG की बेटी:16 साल की उम्र में बनाई इंडिया-C टीम में जगह; ऑलराउंडर की भूमिका में होंगी

बिलासपुर6 महीने पहले

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की सीनियर विमेंस चैलेंजर ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की ऐश्वर्या सिंह भी खेलती नजर आएंगी। ऐश्वर्या बिलासपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में इंडिया- C टीम में जगह बनाई है। इस टूर्नामेंट में ऐश्वर्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगी। ऐश्वर्या इस साल प्रदेश की ऐसी पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिनका चयन इस टूर्नामेंट में हुआ है।

ऐश्वर्या सिंह ने अपने बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी के बदौलत छत्तीसगढ़ अंडर 19 और जूनियर और सीनियर दोनों ही वर्गों में अपना लोहा मनवाया है। इसी प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया गया है। ऐश्वर्या ने छत्तीसगढ़ अंडर 19 स्टेट टीम से खेलते हुए 3 अर्धशतक बनाए हैं। इसके अलावा 6 विकेट भी प्राप्त कर चुकी हैं।

पिता भी अच्छे खिलाड़ी थे

ऐश्वर्या सिंह के पिता प्रवीण कुमार ने बताया कि 12 साल की उम्र से ही उसने क्रिकेट सीखना शुरू कर दिया था। प्रवीण कुमार भी खुद एक अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी थे। शुरुआती दौर में ऐश्वर्या अपने पिता से ही क्रिकेट सीखती थीं। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ फील्डिंग और फिटनेस में काफी ध्यान दिया। यह वजह है कि उनका चयन अब इस बड़े प्रतियोगिता के लिए हुआ है। ऐश्वर्या सिंह ने अपने चयन का श्रेय छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ और क्रिकेट संघ बिलासपुर को दिया है।

04 दिसंबर से शुरू होंगे मुकाबले

सीनियर विमेंस चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन 04 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह टूर्नामेंट 09 दिसंबर तक आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत-A, भारत- B , भारत-C और भारत-D की टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट में पहला मुकाबला भारत-A बनाम भारत- B, दूसरा मैच भारत-C बनाम भारत-D ,तीसरा मैच भारत-A बनाम भारत-C और चौथा मुकाबला भारत- B बनाम भारत-D के बीच खेला जाएगा। इस प्रकार पांचवां मुकाबला भारत-A बनाम भारत-D और छठवां मुकाबला भारत- B बनाम भारत-C के बीच खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...