छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन की एंट्री:UAE से बिलासपुर लौटे मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव; परिवारवालों की निकाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री

बिलासपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी फोटो - Dainik Bhaskar
डमी फोटो

बिलासपुर में ओमिक्रॉन का पहला मरीज मिला है। भुवनेश्वर लैब से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वो हाल ही में UAE से लौटा था। अब उसकी ओमिक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

CMHO डॉ. प्रमोद महाजन ने कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक मरीज की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात से लौटे बिलासपुर जिले के एक 52 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पीड़ित होने के बाद उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच (WGS) के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेस भुवनेश्वर भेजा गया था। हालांकि, मरीज व उनके परिजन पहले से ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है। अब उनके परिवार के सदस्यों का दुबारा RTPCR कराया जा रहा है।

UAE से लौटने वालों की निगरानी बढ़ेगी
CMH0 डा. महाजन ने बताया कि अब सउदी अरब से लौटने वाले मरीजों की विशेष निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस जगह में मरीज मिले हैं। वहां कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

परिवार के चार सदस्यों की जांच
बताया जा रहा है कि विदेश से लौटे मरीज की जानकारी जुटाई जा रही है। उनके परिवार के 4 सदस्यों की पहले ही RTPCR कराया गया था। अब दुबारा उनका सैंपल लिया जाएगा। साथ ही उनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी निकाली जा रही है।

ओमिक्रॉन के पहले मरीज की डराने वाली कहानी:बिलासपुर में दुकान खोल बेच रहा था सामान, एक महीने बाद आई रिपोर्ट पर उठ रहे सवाल

खबरें और भी हैं...