पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड नियमों की अनदेखी पर सख्ती:​​​​​​​बिलासपुर के थोक बाजार में न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग; भीड़ लगाकर बेच रहे थे सामान, 9 व्यापारी धरे गए, एक किराना दुकान भी सील

​​​​​​​बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन की ओर से संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन को देखते हुए थोक व्यापारियों और किराना व्यापारियों के लिए अलग-अलग नियम तय किए हैं। - Dainik Bhaskar
प्रशासन की ओर से संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन को देखते हुए थोक व्यापारियों और किराना व्यापारियों के लिए अलग-अलग नियम तय किए हैं।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में लॉकडाउन के दौरान मिली छूट का व्यापारी गलत फायदा उठाने में जुटे हैं। ऐसे में प्रशासन भी सख्त हो गया है। पुलिस ने सोमवार को तिफरा की थोक सब्जी मंडी सहित दो जगहों पर छापा मारकर 9 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक किराना दुकान भी सील कर दी गई। यह व्यापारी बिना सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के भीड़ लगाकर सामान और सब्जियां बेच रहे थे। हालांकि मंडी अध्यक्ष ने आश्वास दिया है कि फिर नियमों की अनदेखी नहीं की जाएगी।

पुलिस ने तिफरा मंडी में दबिश मारी तो भगदड़ मच गई। सब्जी व्यापारियों के साथ ही खरीदार भी भागने लगे।
पुलिस ने तिफरा मंडी में दबिश मारी तो भगदड़ मच गई। सब्जी व्यापारियों के साथ ही खरीदार भी भागने लगे।

सिरगिट्‌टी थाना प्रभारी फैजुल शाह को सूचना मिली कि तिफरा की थोक सब्जी मंडी में व्यापारी धारा-144 का उल्लंघन कर रहे हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा। इस पर पुलिस ने वहां दबिश मारी तो भगदड़ मच गई। सब्जी व्यापारियों के साथ ही खरीदार भी भागने लगे। इस पर पुलिस ने दौड़ाकर 8 थोक व्यापारियों को पकड़ लिया। वहीं यदुनंदन नगर में एक किराना दुकान खुली होने और भीड़ लगाकर सामान बेचने पर सील कर दिया गया। दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने मंडी से 8 थोक व्यापारियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने मंडी से 8 थोक व्यापारियों को गिरफ्तार किया है।

व्यापारी संघ बोला- फिर से गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया जाएगा
पुलिस की इस कार्रवाई के बाद व्यापारी भी सकते में हैं। व्यापारी संघ ने भी इसको लेकर अपनी गलती स्वीकार की है। संघ के अध्यक्ष की ओर से पुलिस को आश्वासन दिया गया है कि फिर से मंडी में शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। धारा-144 और नियमों का भी पालन करने में पुलिस का सहयोग करेंगे। मंडी में भीड़ नहीं हो सकेगी और सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन करते हुए व्यापार किया जाएगा।

यदुनंदन नगर में एक किराना दुकान खुली होने और भीड़ लगाकर सामान बेचने पर सील कर दिया गया। दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है।
यदुनंदन नगर में एक किराना दुकान खुली होने और भीड़ लगाकर सामान बेचने पर सील कर दिया गया। दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया है।

थोक व्यापारी कर सकते हैं लोडिंग-अनलोडिंग, किराना की सिर्फ होम डिलीवरी
दरअसल, प्रशासन की ओर से संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन को देखते हुए थोक व्यापारियों और किराना व्यापारियों के लिए अलग-अलग नियम तय किए हैं। इसमें थोक दुकानें, मंडी नहीं खुलेगी। थोक व्यापारी शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने सामानों की लोडिंग अनलोडिंग कर सकेंगे। वहीं चिकन, मटन, मछली और किराना की दुकानें को खोलने की अनुमति नहीं है। वह सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होम डिलीवरी ही कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...