वैक्सीन होने के बावजूद टीकाकरण की रफ्तार सुस्त:जिले में 36 हजार कोवीशील्ड की डोज लेकिन सीरींज केवल 1 हजार, स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर भेजी गाड़ी

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग ने सीरींज लेने के लिए रायपुर अपनी गाड़ी भेजी है। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार रात 2 बजे तक यह गाड़ी पर्याप्त मात्रा में सीरींज लेकर लौट आएगी। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग ने सीरींज लेने के लिए रायपुर अपनी गाड़ी भेजी है। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार रात 2 बजे तक यह गाड़ी पर्याप्त मात्रा में सीरींज लेकर लौट आएगी।

बिलासपुर में एक बार फिर टीकाकरण कि रफ्तार धीमी हो गई है। इस बार जिले सहित पूरे राज्य में सीरींज कि कमी हो गई है। जिसकी वजह से पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन होने के बावजूद लोगों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। मौजूदा वक्त में जिले में कोवीशील्ड वैक्सीन के 36 हजार से अधिक डोज उपलब्ध है। वहीं सीरींज केवल 1 हजार।

टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सैमुअल ने सीरींज मंगवाने के लिए रायपुर में गाड़ी भेजी है। गुरुवार रात 2 बजे तक सीरींज आने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन कितनी मात्रा में सीरींज आयेगी इस सवाल का जवाब डॉ मनोज सैमुअल के पास भी नहीं है।

बुधवार को 7917 लोगों का हुए वैक्सीनेशन

बुधवार को जिले के 105 वैक्सीनेशन सेंटर पर 7917 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। दरअसल, अधिकतर लोग अब टीका लगवा चुके है इसलिए टीका सेंटरों में पहले के मुकाबले कब भीड़ दिखाई देती है। दूसरी तरफ सिरिंज की कमी होने की वजह से भी टीकाकरण की रफ्तार प्रभावित हुई है।

जिले में अबतक 88% को लगी वैक्सीन

मौजूदा वक्त में जिले में 40 हजार से अधिक लोग अपनी सेकेंड डोज का इंतजार कर रहे है। जिले में अबतक कुल 88% यानी 11 लाख 65 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। जिले की कुल आबादी 13 लाख है।

पिछले 50 दिनों से किसी कि मौत नहीं
आंकड़ों की माने तो पिछले 50 दिनों से जिले में किसी भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है। बुधवार के दिन 1767 लोगों की जांच के बाद जिले में कुल 3 संक्रमित पाए गए थे। तीन मरीजों के मिलने के बाद अब जिले में अब तक कुल 65144 मरीज मिल चुके है।

खबरें और भी हैं...