ट्रेन के अंदर मिली युवक की लाश:गमछे के फंदे में घुटने के बल पड़ा था, सफाई कर्मचारी की पहले पड़ी नजर, हत्या या सुसाइड जांच जारी

बिलासपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन के बोगी में इस तरह से युवक का शव पड़ा हुआ था। - Dainik Bhaskar
ट्रेन के बोगी में इस तरह से युवक का शव पड़ा हुआ था।

बिलासपुर जिले में चिरमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन में फांसी के फंदे पर लटकी हुई युवक की लाश मिली है। ट्रेन में साफ-सफाई करने गए कर्मचारी की नजर लाश पर पड़ी थी। इसके बाद पूरा मामला सामने आ सका है। मरने वाला युवक कौन है। फिलहाल इस बात का पता नहीं चल सका है। ट्रेन के अंदर गमछे के फंदे पर युवक की लाश लटकी हुई थी। उसका शव घुटने के बल पड़ा हुआ था।

गुरुवार को रोज की तरह चिरमिरी-बिलासपुर ट्रेन सुबह 4.30 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची थी। यात्रियों को उतरने के बाद गाड़ी यार्ड में जाकर खड़ी हो गई थी। इसके बाद दोपहर में ट्रेन साफ-सफाई के लिए कोचिंग डिपो में पहुंची थी। यहां गाड़ी में साफ-सफाई का काम किया जा रहा था। इसी दौरान काम करने वाले कर्मचारी की नजर पार्सल बोगी में युवक की लाश पर पड़ी थी। अचनाक लाश देखकर कर्मचारी भी हैरान रह गया। उसने तुरंत इस बात की जानकारी अपने साथी कर्मचारियों को दी। बाद में रेलवे के अधिकारियों को भी इस बात की सूचना दी गई।

कोचिंग डिपो में सफाई के लिए ट्रेन गई थी।
कोचिंग डिपो में सफाई के लिए ट्रेन गई थी।

खबर मिलते ही जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। अधिकारियों का कहना की पीएम रिपोर्ट के बाद ही ये हत्या है या आत्महत्या इस बात का पता चल पाएगा। उधर, कर्मचारियों का कहना है कि ट्रेन जब आकर खड़ी थी। उस दौरान ट्रेन में पार्सल का सामान नहीं थी। यही वजह थी कि ट्रेन के अंदर कब क्या हुआ। इस बात का पता नहीं चल सका।

जीआरपी और रेलवे के अधिकारी फिलहाल मृतक की पहचान में जुटे हैं। इस मामले में जीआरपी थाना प्रभारी जीआर राठिया का कहना है कि प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही सब साफ हो सकेगा। मामले की जांच जारी है।