तारबाहर पार्षद प्रत्याशी के लिए भाजपा में 2 नाम:कांग्रेस ने स्वर्गीय शेख गफ्फार के भाई को चुनाव में उतारा, BJP भी खेल सकती है मुस्लिम कार्ड

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रत्याशी शेख असलम - Dainik Bhaskar
कांग्रेस प्रत्याशी शेख असलम

बिलासपुर नगर निगम में सीनियर कांग्रेस नेता शेख गफ्फार के निधन के बाद खाली पड़ी पार्षद की सीट पर उपचुनाव होना है। इस वार्ड से कांग्रेस ने उनके भाई शेख असलम को टिकट दिया है। जबकी, भाजपा अब तक वार्ड प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पाई है। बीजेपी से दो नामों पर विचार चल रहा है। मुस्लिम बाहुल्य वार्ड होने के कारण भाजपा यहां से उसी समुदाय के प्रत्याशी मैदान में उतार सकती है। कांग्रेस उम्मीदवार गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस भवन में बुधवार की रात शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय पांडेय व ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने निगम बिलासपुर के वार्ड क्रमांक 29 संजय नगर के प्रत्याशी की घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की रायपुर में उप चुनाव को लेकर बैठक हुई। जिसमें वार्ड 29 संजय नगर के लिए प्रत्याशी चयन पर चर्चा की गई और शेख असलम का नाम प्रत्याशी के रूप में तय किया गया। उन्होंने बताया कि आज दोपहर शेख असलम अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। नामांकन रैली दोपहर 1 बजे कांग्रेस भवन से निकलकर ,नेहरू चौक होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचेगी। इसमें प्रदेश पदाधिकारी,संसदीय सचिव ,विधायक,महापौर सहित कांग्रेस संगठन के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। इन्हें एकजुट दिखाकर पार्टी बिलासपुर में यह संदेश देना चाह रही है, कि सभी कांग्रेसी एक हैं। यहां विधायक और संगठन में लगातार विवाद होते रहा है।

प्रेस कांफ्रेस में की गई कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा
प्रेस कांफ्रेस में की गई कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा

BJP की बैठक में मो. इदरिश और राजेश का नाम
वार्ड नंबर 29 में उपचुनाव के लिए भाजपा अब तक प्रत्याशी तो घोषित नहीं कर पाई है। बुधवार को पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने अपने बंगले में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। जिसमें प्रत्याशी के लिए दो नाम सामने आया। इसमें मो. इदरिश खान और राजेश रजक को प्रत्याशी का नाम शामिल है। राजेश पिछली बार चुनाव हार चुके हैं। जातिगत समीकरण के हिसाब से इस वार्ड में मुस्लिमों की संख्या 50 प्रतिशत, क्रिश्चयन 10 और 15 प्रतिशत सतनामी सहित पिछड़ा व सामान्य वर्ग के मतदाता हैं। ऐसे में बीजेपी इदरिश खान को प्रत्याशी बना सकती है।

2 हजार 4 सौ वोट से जीते थे स्व. गफ्फार
नगरीय निकाय चुनाव के दौरान वार्ड नंबर 29 से कांग्रेस के प्रत्याशी मरहूम शेख गफ्फार ने 2 हजार 400 वोटों से जीत दर्ज की थी। आठ राउंड की मतगणना में पहले से लेकर अंतिम राउंड तक उन्होंने अपने लीड को बरकरार रखा। मतगणना के एक दिन पहले 23 दिसंबर शेख गफ्फार का निधन हो गया था। दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान 18 दिसंबर उन्हें हार्ट अटैक आया था और उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आने के कारण उन्हें बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनके निधन के बाद से यह वार्ड में बिना पार्षद के चल रहा था। जिसके लिए अब उपचुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस ने उनके छोटे भाई शेख असलम को प्रत्याशी घोषित किया है।