पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान खरीदी को लेकर BJP का प्रदर्शन:नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित 5 हजार कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी; कहा- ठगवा सरकार खुद ही गिर जाएगी

बिलासपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में धान खरीदी में अव्यवस्था, बोनस और किसानों के साथ वादाखिलाफी के मुद्दे लेकर BJP कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हल्ला बोल दिया। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में धान खरीदी में अव्यवस्था, बोनस और किसानों के साथ वादाखिलाफी के मुद्दे लेकर BJP कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हल्ला बोल दिया।
  • मुंगेली नाका मैदान में राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा ने दिया धरना, टीन की दीवार खड़ी कर कलेक्ट्रेट जाते हुए पुलिस ने रोका
  • धान खरीदी में अव्यवस्था, बोनस और किसानों के साथ वादाखिलाफी के मुद्दे पर प्रदेश भर में सड़क पर उतरे BJP नेता और कार्यकर्ता

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी सहित किसानों के अन्य मुद्दों को लेकर शुक्रवार को BJP आक्रामक हो गई। बिलासपुर में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता, पूर्व मंत्री और सांसद सड़क पर उतर आए। विरोध के स्वर इतने तीखे थे कि प्रदेश की कांग्रेस शासित सरकार को ठगों की बता दिया। नेताओं ने कहा, हम तो धान बेच रहे हैं, सरकार ने तो पूरा छत्तीसगढ़ ही बेच दिया। इस दौरान कलेक्ट्रेट का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार किया गया।

BJP नेता बैलगाड़ियों व ट्रैक्टर में सवार होकर कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ने लगे। उनके पीछे कार्यकर्ताओं का हुजूम नारेबाजी करते हुए चल रहा था।
BJP नेता बैलगाड़ियों व ट्रैक्टर में सवार होकर कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ने लगे। उनके पीछे कार्यकर्ताओं का हुजूम नारेबाजी करते हुए चल रहा था।

जिले के मुंगेली नाका मैदान में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और नेता एकत्र हुए। धान खरीदी में अव्यवस्था, बोनस और किसानों के साथ वादाखिलाफी के मुद्दे लेकर कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हल्ला बोल दिया। वहां BJP नेता बैलगाड़ियों व ट्रैक्टर में सवार होकर कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ने लगे। उनके पीछे कार्यकर्ताओं का हुजूम नारेबाजी करते हुए चल रहा था। पुलिस ने रोड पर टीन की दीवार खड़ी कर दी और भाजपाइयों को आगे बढ़ने से रोक दिया।

पुलिस ने रोड पर टीन की दीवार खड़ी कर दी और कलेक्ट्रेट की ओर भाजपाइयों को आगे बढ़ने से रोक दिया। नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने रोड पर टीन की दीवार खड़ी कर दी और कलेक्ट्रेट की ओर भाजपाइयों को आगे बढ़ने से रोक दिया। नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

बर्जेस स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल
इसके बाद कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें बर्जेस स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल में ले जाया गया। जहां कुछ देर रखने के बाद सबको रिहा कर दिया गया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने 5 हजार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का दावा किया है। हालांकि पुलिस के मुताबिक BJP के प्रदर्शन में 2000 लोग शामिल थे, लेकिन तीन विधायकों समेत 385 ने गिरफ्तारी दी। बाद में इन्हें निजी मुचलके पर सबको छोड़ दिया गया है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। कहा, किसानों की कृपा से बनी सरकार, किसानों को ठगने,परेशान करने के कारण उनके आक्रोश से चली जाएगी।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। कहा, किसानों की कृपा से बनी सरकार, किसानों को ठगने,परेशान करने के कारण उनके आक्रोश से चली जाएगी।

किसानों की कृपा से बनी सरकार, उनके ही गुस्से से जाएगी
इससे पहले हुई सभा में नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। कहा, भाजपा नेताओं के धान बेचने की सूची जारी करने के लिए उन्हें धन्यवाद। हम तो तब से धान बेच रहे हैं, जब से सरकार में नहीं थे। कांग्रेस की सरकार तो खनिज, रेत, सीमेंट और पूरा छत्तीसगढ़ बेचने तैयार है। उन्होंने आरोप लगाया कि CM बघेल की सरकार झूठ की बुनियाद पर टिकी है। किसानों की कृपा से बनी सरकार, किसानों को ठगने,परेशान करने के कारण उनके आक्रोश से चली जाएगी।

कांग्रेस की सरकार ने किसानों को कर्ज में लाद दिया
कौशिक ने आरोप लगाया कि किसानों को कर्ज में लाद दिया है। कर्ज मुक्त करने का वादा करने वाली सरकार ने दो साल में 30632 करोड़ का कर्ज लिया। अगले 3 वर्षों में वह इसी दर से प्रदेश को 75 हजार करोड़ के कर्ज में लाद देगी। उन्होंने कहा कि सरकार धान खरीदी की सारी व्यवस्थाओं में फेल रही और केंद्र पर दोषारोपण कर रही है। मुख्यमंत्री और उनके सारे मंत्री केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिख रहे हैं। अच्छा होता कि वह एक पत्र प्रधानमंत्री को लिखते कि वह सरकार नहीं चला सकते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें