पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नौकरी के नाम पर फ्रॉड:किसान को पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 3 लाख रुपए ठगे, विश्वास जताने के लिए चेक भी दिया

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दो शातिरों ने युवक को सरकारी नौकरी का झांसा देकर 3 लाख रुपए ठग लिए। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दो शातिरों ने युवक को सरकारी नौकरी का झांसा देकर 3 लाख रुपए ठग लिए।
  • कोटा क्षेत्र का मामला, पुलिस में ऊंची पहचान होने की बात कहकर गांव आकर मांगे रुपए
  • सिपाही भर्ती की लिस्ट निकली तो उसमें नाम गायब था, रुपए वापस मांगे तो मिल रही धमकी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सरकारी नौकरी का झांसा देकर दो शातिरों ने एक युवक से 3 लाख रुपए ठग लिए। बदमाशों ने भरोसा जताने के लिए युवक को बदले में 3 लाख रुपए का चेक भी दिया। इसके बाद जब पुलिस भर्ती की लिस्ट निकली तो युवक का नाम उसमें नहीं था। काफी समय बीतने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो युवक ने अपने रुपए वापस मांगे। इसके बाद से ही आरोपियों ने धमकाना शुरू कर दिया। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, तखतपुर के ग्राम गनियारी निवासी गनराज कुमार खेती करता है। उसकी पहचान सीपत निवासी प्रेम खरे और प्रियेश गुप्ता से हुई। गनराज ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था। आरोप है कि प्रेम और प्रियेश दोनों मई 2018 में गनराज से मिलने उसके गांव पहुंचे। दोनों ने उसे ऊंची पहचान का झांसा देकर पुलिस में नौकरी लगवाने की बात कही। साथ ही कहा कि इसके लिए 3 लाख रुपए देने होंगे।

रुपए लेने के बाद ज्वाइनिंग लेटर घर आने की बात कही
उनकी बातों में आकर एक सप्ताह बाद गनराज मिलने के लिए सीपत पहुंच गया। वहां दो गवाहों के सामने 3 लाख रुपए प्रेम खरे और प्रियेश गुप्ता को दिए। इस पर प्रियेश गुप्ता ने जमानत के तौर पर 3 लाख रुपए का चेक दे दिया। साथ ही बताया कि ज्वाइनिंग लेटर घर आएगा। इसके बाद ज्वानिंग लेटर नहीं आया। पुलिस भर्ती की लिस्ट निकली तो उसमें भी नाम नहीं था। इस पर गनराज ने अपने रुपए वापस मांगे तो वह धमकी देने लगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें